Move to Jagran APP

KKR vs LSG: पूरन ने पार लगाई लखनऊ की नैया, रिंकू नहीं टाल सके केकेआर की हार; प्लेऑफ में पहुंची सुपर जायंट्स

KKR vs LSG लखनऊ सुपर जायंट्स ने शनिवार को ईडन गार्डन्स में बेहद रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 1 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ लखनऊ प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है और कोलकाता का सफर समाप्त हो गया।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sun, 21 May 2023 12:10 AM (IST)Updated: Sun, 21 May 2023 12:10 AM (IST)
KKR vs LSG: पूरन ने पार लगाई लखनऊ की नैया, रिंकू नहीं टाल सके केकेआर की हार; प्लेऑफ में पहुंची सुपर जायंट्स
लखनऊ सुपर जायंट्स ने केकेआर को एक रन से हराया। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन की जुझारू पारी के बल पर लखनऊ सुपरजायंट्स ने कोलकाता को एक रन से हराया। इस जीत के साथ ही लखनऊ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई हो गई। शनिवार को ईडन गार्डन्स में बेहद महत्वपूर्ण मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने 176 रन का स्कोर बनाया। निकोलस ने 30 गेंदों पर 58 रनों की शानदार पारी खेली।

prime article banner

टॉस हारकर लखनऊ ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 177 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया है। निकोलस ऐसे समय बल्लेबाजी करने आए थे, जब लखनऊ के 73 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे। उन्होंने आयुष बडोनी (25) के साथ मिलकर पारी को संभाला।

निकोलस पूरन और बडोनी ने संभाला

दोनों ने छठे विकेट के लिए महत्वपूर्ण 74 रन जोड़े। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 176 रन बनाए हैं। डिकॉक ने 28 रन, मांकड़ ने 26 और वैभव अरोड़ा, शार्दुल ठाकुर और सुनील नारायण को 2-2 विकेट मिला।

जेसन और वेंटकेश की तेज शुरुआत

कोलकाता ने 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तेज शुरुआत की। वेंकटेश और जेसन रॉय ने 5 ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचा दिया। जेसन रॉय ने 47 रन बनाए। वेंकटेश ने 24 रन का योगदान दिया। कप्तान नितीश राणा 8 रन और रहमानुल्लाह गुरबाज ने 10 रन बनाए।

रसेल 7 रन बनाकर बिश्नोई की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। एक छोर पर खड़े रिंकू सिंह ने अकेले संघर्ष किया। उन्होंने 33 गेंद पर नाबाद 67 रन बनाए। आखिर में 1 रन से केकेआर मुकाबला हार गया। रवि बिश्नोई और यश ठाकुर को 2-2 विकेट मिले।

प्लेऑफ में पहुंची लखनऊ सुपर जायंट्स

इस जीत के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेऑफ में पहुंच वाली तीसरी टीम बन गई। इससे पहले गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स क्वालीफाई कर चुकी हैं। लखनऊ 17 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। वह दूसरे एनिमेटर मुकाबले में प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर रहने वाली चौथी टीम से भिड़ेगी, जिसका फैसला रविवार को होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.