Move to Jagran APP

'1000 गुना ज्‍यादा…', भारतीय हेड कोच को लेकर Justin Langer ने फोड़ा बम, KL Rahul के साथ हुई बातचीत का किया खुलासा

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 के बाद समाप्त हो जाएगा। द्रविड़ के बाद कौन भारतीय टीम का हेड कोच बनेगा इसकी चर्चा हो रही है। इस रेस में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर का नाम आगे चल रहा है लेकिन बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि बीसीसीआई और उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से कभी संपर्क नहीं किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Fri, 24 May 2024 02:34 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 02:34 PM (IST)
Justin Langer ने भारतीय टीम का हेड कोच बनने से साफ किया इनकार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 का आगाज 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होना है। इस मेगा इवेंट के बाद भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होना है। राहुल द्रविड़ के बाद कौन टीम इंडिया का हेड कोच बनेगा, इसकी चर्चा काफी तेज हो रही है।

हेड कोच की रेस में सबसे आगे गौतम गंभीर के अलावा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर का नाम भी चल रहा था, लेकिन बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स के हेड कोच की पद के लिए किसी तरह के संपर्क किए जाने की रिपोर्ट को गलत ठहराया।

इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जस्टिन लैंगर ने एक बड़ा खुलासा किया। उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल के साथ हुई उनकी बातचीत का भी जिक्र किया और कहा कि वह भारतीय टीम का हेड कोच नहीं बनना चाहते।

Justin Langer ने भारतीय टीम का हेड कोच बनने से साफ किया इनकार

दरअसल, जस्टिन लैंगर ने राहुल द्रविड़ के बाद भारतीय टीम के हेड कोच बनाए जाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। उन्होंने कहा कि वो भारतीय टीम का हेड कोच नहीं बनना चाहते। उन्होंने कहा कि आईपीएल 2024 के दौरान केएल राहुल ने ये रिवील किया था कि भारतीय क्रिकेट टीम में हेड कोच को काफी राजनीति और प्रेशर का सामना करना पड़ता है। आईपीएल में कोच बनने से 1000 गुना राजनीति और प्रेशर भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच बनने में हैं।

जस्टिन लैंगर ने बीबीसी के स्टंप्ड पर बातचीत करते हुए कहा कि मैं जानता हूं कि यह एक व्यापक भूमिका है और ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ चार साल तक इसे करने के बाद यह थका देने वाला है। मैंने खुद को इस दौड़ से बाहर कर लिया है। लैंगर से जब ये पूछा गया कि क्या वह ऐसा कभी नहीं करना चाहेंगे। इस पर उन्होंने कहा कि वह इसका जवाब नहीं दे सकते।

यह भी पढ़ें: Team India Head Coach: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा झूठ? Jay Shah ने कर दिया सबकुछ साफ, बोले- न मैंने और न BCCI ने कभी...

उन्होंने आगे यह भी कहा कि उन्होंने केएल राहुल से इस बारे में बात की थी और केएल ने उनसे कहा कि अगर आपको लगता है कि आईपीएल टीम में दबाव और राजनीति है, तो इसे एक हजार से गुणा राजनीति भारत की कोचिंग करने में है। मुझे लगता है कि यह एक अच्छी सलाह थी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.