Move to Jagran APP

Csk vs GT: Jio Cinema पर भी दिखा माही की येलो आर्मी का क्रेज, IPL 2023 Final की व्यूअरशिप ने तोड़े कई रिकॉर्ड

JioCinema viewership records सोमवार को आईपीएल के इतिहास में पहली बार फाइनल का मुकाबला रिजर्व डे के दिन खेला गया। फाइनल के दौरान दर्शकों ने मैच देखने में जिओ सिनेमा पर व्यूअरशिप के सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaPublished: Tue, 30 May 2023 10:30 AM (IST)Updated: Tue, 30 May 2023 10:30 AM (IST)
Csk vs GT: Jio Cinema पर भी दिखा माही की येलो आर्मी का क्रेज, IPL 2023 Final की व्यूअरशिप ने तोड़े कई रिकॉर्ड
JioCinema viewership records broke IPL 2023 Final Csk vs GT

नई दिल्ली स्पोर्ट्स डेस्क। सोमवार को आईपीएल के इतिहास में पहली बार फाइनल का मुकाबला रिजर्व डे के दिन खेला गया। रविवार को बारिश के कारण मैच शुरू भी नहीं हो सका और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और गुजरात टाइटंस (जीटी) के बीच फाइनल का मुकाबला सोमवार को खेला गया।

loksabha election banner

धोनी ने जीता टॉस-

हार्दिक पांड्या की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। ऐसे में धोनी की टीम के सामने 4 विकेट के नुकसान पर 214 रन का टारगेट रखा। बारिश के कारण दूसरी पारी देरी से शुरू होने के चलते धोनी की टीम 15 ओवर में 170 रन का लक्ष्य हासिल करना था।

धोनी की टीम के सिर सजा जीत का सेहरा-

अंतिम ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे। गुजरात के लिए मोहित शर्मा आखिरी ओवर करने आए थे। ऐसे में जडेजा ने अंतिम दो गेंदों में एक छक्का और चौका लगाकर इतिहास बनाया और अपनी टीम के हिस्से जीत लिखी।

क्रिकेट के लिए क्रेजी फैंस-

इस दौरान स्टेडियम में मौजूद लोगों का क्रिकेट के लिए क्रेज देखते ही बना रहा था। हालांकि बारिश के दौरान मैच को कुछ घंटों के लिए रोकना पड़ा, लेकिन घर बैठे हुए दर्शकों ने भी आईपीएल फाइनल के दौरान मैच देखने में पुराने सभी रिकॉर्ड को पीछे कर दिया।

जिओ सिनेमा पर टूटे सभी रिकॉर्ड-

जिओ सिनेमा पर दर्शकों ने व्यूअरशिप के सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। फाइनल के दौरान जिओ सिनेमा पर 3.2 करोड़ लोगों ने मैच देखा है। इससे पहले 17 अप्रैल को आरसीबी और सीएसके के मैच के दौरान जिओ सिनेमा ने रिकॉर्ड तोड़ व्यूअरशिप हासिल की थी।   

धोनी- कोहली की जंग-

धोनी और कोहली का मैच देखने के लिए 2.4 करोड़ लोग ऑनलाइन इकट्ठा हुए है। जिओ सिनेमा इस साल सभी दर्शकों को फ्री आईपीएल मैचों की स्ट्रीमिंग दे रहा है। इससे पहले डिज्नी प्लस हॉटस्टार के पास आईपीएल के मीडिया राइट्स थे।       


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.