Move to Jagran APP

IPL Final 2019 MI vs CSK: धौनी ने कहा, एक दूसरे को चैंपियन बनाना चाहते थे मुंबई और चेन्नई

आइपीएल (IPL) सीजन 12 के फाइनल में मुंबई इंडियंस (MI) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को एक रन से मात दी। यह तीसरी बार है जब मुंबई ने चेन्नई को फाइनल में हराया हो।

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 13 May 2019 11:52 AM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 03:31 PM (IST)
IPL Final 2019 MI vs CSK: धौनी ने कहा, एक दूसरे को चैंपियन बनाना चाहते थे मुंबई और चेन्नई
IPL Final 2019 MI vs CSK: धौनी ने कहा, एक दूसरे को चैंपियन बनाना चाहते थे मुंबई और चेन्नई

हैदराबाद, पीटीआइ। आइपीएल (IPL) सीजन 12 के फाइनल में मुंबई इंडियंस (MI) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को एक रन से मात दी। यह तीसरी बार है जब मुंबई ने चेन्नई को फाइनल में हराया हो। इस हार के चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी मजाकिया मूड में दिखे। उन्होंने कहा कि पूरे मैच में दोनों टीमें बस एक दूसरे को ट्रॉफी पकड़ा रही थी। बता दें कि मैच उतार चढ़ाव से भरा हुआ था। मैच का फैसला आखिरी ओवर में हुआ। चेन्नई को आखिरी ओवर में 9 रन की दरकार थी, लेकिन मुंबई इसका बचाव करने में सफल रही है।

loksabha election banner

दरअसल, मैच के शुरुआत में चेन्नई का दबदबा था, लेकिन मिडिल ऑर्डर में मुंबई की टीम ने वापसी की। इसके बाद शेन वॉटसन चेन्नई को वापस जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया। जिसके बाद बुमराह की बॉलिंग के चलते मुंबई ने मैच को टक्कर का बना दिया। इसके बाद आखिरी ओवर मलिंगा ने पूरा खेल ही पलट दिया।

IPL Final 2019 MI vs CSK: सचिन तेंदुलकर ने बताया, आखिर क्यों हार गई चेन्नई

हार के बाद धौनी ने टीम का बचाव करते हुए कहा, 'आज के मैच में हमें थोड़ा बेहतर करना चाहिए था। दोनों टीमों ने फाइनल में गलतियां कीं, लेकिन जीत उसकी हुई जिसने एक गलती कम की। यह 150 रन वाला विकेट नहीं था, लेकिन हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। जब हमें विकेट की जरूरत थी, तब उन्होंने विकेट लिया। गेंदबाजों के बारे में कुछ नहीं कहूंगा, लेकिन बल्लेबाजों को और अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए था। हालांकि, हर मैच में किसी न किसी बल्लेबाज ने योगदान दिया, लेकिन अगले साल के लिए हमें इस पर विचार करना होगा।'

IPL Final 2019 MI vs CSK: रोहित ने किया खुलासा, क्या सोचकर दिया था मलिंगा को आखिरी ओवर

चेन्नई सुपर किंग्स के फाइनल में पहुंचने पर धौनी ने खिलाड़ियों की तारीफ की। धौनी ने कहा, 'एक टीम के तौर पर हमारे लिए अच्छा सीजन रहा। लेकिन, हमें अपनी गलतियों को देखकर उसे ठीक करना होगा। यह बाकी पिछले सीजन की तरह हमारे लिए बेस्ट नहीं था। मिडिल ऑर्डर ने इस पूरे सीजन में संर्घष किया, लेकिन इसके बावजूद हम फाइनल तक पहुंचे।' धौनी से जब अगले साल की रणनीति के बारे में पूछा गया, तब उन्होंने उस बात को टाल दिया। धौनी ने कहा, 'अगले साल की रणनीतियों के बारे में कहना थोड़ी जल्दबाजी होगी। मेरी प्राथमिकता अभी विश्व कप है।'

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.