Move to Jagran APP

IPL Final 2019 MI vs CSK: रोहित ने किया खुलासा, क्या सोचकर दिया था मलिंगा को आखिरी ओवर

IPL Final 2019 MI vs CSK रोहित शर्मा ने मैच के बाद इस बात का खुलासा किया कि उस वक्त उनके दिमाग में क्या चल रहा था।

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 13 May 2019 09:23 AM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 11:59 AM (IST)
IPL Final 2019 MI vs CSK: रोहित ने किया खुलासा, क्या सोचकर दिया था मलिंगा को आखिरी ओवर
IPL Final 2019 MI vs CSK: रोहित ने किया खुलासा, क्या सोचकर दिया था मलिंगा को आखिरी ओवर

नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई इंडियंस (MI) को आइपीएल (IPL) 12 का चैंपियन बनाने में बड़ा योगदान लसिथ मलिंगा का रहा। आखिरी ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे। क्रीज पर उस वक्त शेन वॉटसन और रवींद्र जडेजा मौजूद थे। इसके बावजूद मलिंगा ने 7 रन देकर टीम जीत दिलाई। हालांकि, इससे पहले ओवर में मलिंगा ने 20 रन लुटाए थे, इसके बावजूद कप्तान रोहित शर्मा ने उनको गेंद थमाई। रोहित ने मैच के बाद इस बात का खुलासा किया कि उस वक्त उनके दिमाग में क्या चल रहा था।

loksabha election banner

जीत के बाद मलिंगा के बारे में बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा, 'मलिंगा ने वही किया जो एक चैंपियन गेंदबाज करता है। एक खराब ओवर के बावजूद मुझे उन पर पूरा भरोसा था। उन्हें भी खुद पर भरोसा था कि वह हमें जीत दिला सकते हैं। एक पल के लिए मैंने हार्दिक के बारे में सोचा, लेकिन मलिंगा ने इसे कई बार हमारे लिए कर दिखाया था तो मैंने उन्हें मौका दिया।' बता दें कि मलिंगा पूरे मैच में महंगे गेंदबाज साबित हुए थे, इस वजह से 18वां ओवर उनसे न कराके क्रुणाल पंड्या से कराया गया था।

रोहित शर्मा ने मैच जीतने के बाद इसका श्रेय सबको दिया। रोहित ने कहा, 'इस जीत के लिए ना सिर्फ फाइनल में खेलने वाले 11 खिलाडि़यों को, बल्कि पूरी टीम को जीत का श्रेय जाता है। साथ ही सपोर्ट स्टाफ को भी इसका श्रेय जाता है। इस टूर्नामेंट में हमारी गेंदबाजी बेहतरीन रही। हमने कुछ अच्छी क्रिकेट खेली। अच्छा लगा कि हम शीर्ष दो टीमों के तौर पर क्वालीफाई करने में सफल रहे। एक कप्तान के तौर पर मैं हर मुकाबले, हर टूर्नामेंट से सीख रहा हूं।'

IPL Final 2019 MI vs CSK: सचिन तेंदुलकर ने बताया, आखिरी क्यों हार गई चेन्नई

बता दें कि फाइनल मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की बल्लेबाजी उतनी सही नहीं रही। टीम के लिए एक मात्र बल्लेबाज शेन वॉटसन की ही बल्ला चल सका। आखिरी ओवर में चेन्नई को 9 रनों की दरकार थी, लेकिन मलिंगा ने मैच को मुंबई की झोली में डाल दी। आखिरी ओवर में मलिंगा ने शेन वॉटसन समेत 2 विकेट लिए और सिर्फ सात रन दिए। गौरतलब है कि यह चौथी बार है जब मुंबई आइपीएल की विजेता बनी है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.