नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल (IPL) के इस सीजन में मुंबई इंडियंस (MI) की टीम भले ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पर भारी पड़ी हो ,लेकिन फाइनल में मुकाबला जोरदार होने वाला है। फाइनल के मुकाबले में रोहित शर्मा किसी भी कीमत पर महेंद्र सिंह धौनी को हल्‍के में नहीं ले सकते हैं। चेन्नई की टीम में कई मैच विनर हैं, जो अकेले ही मैच का पासा पलट सकते हैं। चेन्नई की टीम की खास बात यह है कि उनके खिलाड़ी बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। शेन वॉटसन और फाफ डुप्लेसी इसके सबसे सटीक उदाहरण है। पूरे सीजन खराब प्रदर्शन के बाद प्लेऑफ में दोनों के बल्ले से रन निकल रहे हैं। आइए जानते हैं ऐसे चेन्नई के पांच खिलाड़ियों के बारे में जो मुंबई की टीम पस्त कर सकते हैं।

IPL Final 2019 MI vs CSK Live Streaming: फाइनल मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें लाइव मैच

1.महेंद्र सिंह धौनी

चेन्नई को अगर फाइनल जीतना है तो धौनी का चलना बहुत जरूरी है। धौनी इस टीम के वह खिलाड़ी हैं, जो पूरे सीजन में बल्ले से लगातार रन बना रहे हैं। वह न सिर्फ मिडिल ऑर्डर को संभाल रहे हैं, बल्कि आखिरी ओवर्स में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी कर रहे हैं। अबतक खेले 14 पारियों में धौनी 137 के स्ट्राइक रेट से 414 रन बना चुके हैं। सबसे खास बात यह है कि आखिरी के ओवर्स में धौनी का स्ट्राइक रेट 250 के पार हो जाता है। इसके अलावा विकेट के पीछे धौनी न सिर्फ बेहतरीन विकेटकीपिंग करते हैं, बल्कि गेंदबाजों को जरूरी टिप्स भी देतें हैं। मुंबई के पास फिलहाल धौनी का कोई तोड़ नजर नहीं आ रहा है।

IPL Final 2019 CSK vs MI: जो जीतेगा टॉस वह बनेगा आइपीएल का बॉस, जानें क्यों

2. इमरान ताहिर

इस सीजन चेन्नई के लिए इमरान ताहिर मैच विनर साबित हुए हैं। टीम को जब भी विकेट की जरूरत होती है, वह बल्लेबाज को आउट कर देते हैं। टॉप गेंदबाजों की सूची में वह दूसरे नंबर पर हैं। वह कागिसो रबाडा से सिर्फ एक विकेट ही दूर हैं। ताहिर अबतक खेले 14 मैचों में 7.82 की इकोनॉमी से 24 विकेट ले चुके हैं। इस सीजन वह दो बार एक ही मैच में चार विकेट ले चुके हैं। हैदराबाद की पिच भी स्पिनर्स को मदद करती है। ऐसे में वह मुंबई के लिए खतरानाक साबित हो सकते हैं।

3.रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा के साथ खास बात यह है कि वह पीली जर्सी में वह अगल ही रंग में नजर आते हैं। जडेजा इस सीजन गेंद और बल्ले दोनों के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है। अबतक वह 121 की स्ट्राइक रेट से 101 रन बना चुके हैं। वहीं, गेंद के साथ वह 6.36 की इकोनॉमी से 15 विकेट ले चुके हैं। सर जडेजा इस सीजन में चेन्नई को कई मैचों में जीत दिला चुके हैं। उनके होने से फील्ड में भी टीम काफी मजबूत हो जाती है।

IPL Final 2019 MI vs CSK: ...तो चौथी बार चैंपियन बन जाएगी मुंबई इंडियंस!

4. फाफ डुप्लेसी

पिछले कुछ मैचों से फॉर्म में नजर आ रहे हैं। डुप्लेसी इससे पहले भी टीम को बड़े मैचों में जीत दिला चुके हैं। क्वालीफायर में दिल्ली के खिलाफ उन्होंने जमकर बैटिंग की और अर्धशतक भी लगया था। इस सीजन वह 370 रन बना चुके हैं। वह फील्ड में काफी एक्टिव रहते हैं, पिछले मैच वह कमाल की डाइव लगा चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने अबतक कई बेहतरीन कैच भी पकड़े में हैं। डुप्लेसी का बल्ला अगर आज भी बोलता है, तो मुंबई के लिए मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी।

5.सुरेश रैना

आइपीएल के इस सीजन में सुरेश रैना का बल्ला भले ही शांत रहा हो, लेकिन वह बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं। वह कई बार चेन्नई को मुश्किल हालात से बाहर निकाल चुके हैं। रैना इस सीजन में भी दोबार टीम को जीत दिला चुके हैं। इस बार भी चेन्नई की टीम को उनसे काफी उम्मीदें होंगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस