Move to Jagran APP

PBKS vs DC: Rishabh Pant 454 दिन बाद मैदान पर करेंगे वापसी, इस बड़ी वजह के चलते भारतीय टीम मैनेजमेंट रखेगा नजर

आईपीएल 2024 के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का सामना पंजाब किंग्स (PBKS) से होगा। दिल्ली कैपिट्ल्स की कप्तानी करते हुए ऋषभ पंत 454 दिन बाद मैदान पर वापसी करेंगे। वहीं टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर भारतीय टीम मैनेजमेंट की निगाहें उन पर होंगी। कार एक्सीडेंट के बाद पंत की वापसी मुश्किल लग रही थी लेकिन उनकी इच्छा शक्ति ने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sat, 23 Mar 2024 01:53 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2024 01:53 PM (IST)
Rishabh Pant 454 दिन बाद क्रिकेट में करेंगे वापसी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साल 2022 की 30 दिसंबर की सुबह भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी दुख खबर लेकर आई थी। नए साल पर मां से मिलने रुड़की जा रहे इंडियन टीम के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कार का भयानक एक्सीडेंट हो गया था। कार के पर्खच्चे उड़ गए थे।

loksabha election banner

ऋषभ पंत की जान बाल-बाल बची थी। घुटने में ऐसी चोट लगी थी कि उस समय यह भी कह पाना मुश्किल था कि वह खड़े भी हो पाएंगे या नहीं? लेकिन पंत की इच्छा शक्ति, BCCI, NCA और फैंस की दुआओं से नामुमकिन भी मुमकिन हुआ और वह क्रिकेट जगत में वापसी को तैयार हैं।

454 दिन बाद होगी ऋषभ पंत की वापसी

आईपीएल 2024 के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का सामना पंजाब किंग्स (PBKS) से होगा। दिल्ली कैपिट्ल्स की कप्तानी करते हुए ऋषभ पंत 454 दिन बाद मैदान पर वापसी करेंगे। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर भारतीय टीम मैनेजमेंट की निगाहें उन पर होंगी।

भारतीय टीम के लिए खुल गए हैं दरवाजे

गौतलब हो कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए बीसीसीआई ने ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर खेलने की अनुमति दी। ऐसे में जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उनके चयन के लिए दरवाजे खुल गए हैं। BCCI सचिव जय शाह ने भी कहा है कि अगर पंत विकेटकीपिंग करते हैं तो वह टी20 वर्ल्ड कप में चुने जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- KKR vs SRH Dream11 Prediction: इन खिलाड़ियों पर दांव खेल सकते हैं कमिंस, श्रेयस के ये हो सकते 11 रणबांकुरे

भारतीय टीम को विकेटकीपर की तलाश

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और रिंकू सिंह जैसे बल्लेबाज दिखाई दे सकते हैं। रोहित के बयान के बाद इसमें विराट कोहली का भी नाम जोड़ दें तो टॉप ऑर्डर में विकेटकीपर की जगह नहीं बनती।

ये खिलाड़ी भी लिस्ट में शामिल

ऐसे में भारतीय टीम की निगाहें ऋषभ पंत पर होंगी। टीम पहले ही जितेश शर्मा को आजमा चुकी है। इसके अलावा ध्रुव जुरेल और संजू सैमसन भी भारतीय टीम के दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं। केएल राहुल भी एक विकल्प है, लेकिन उनकी फिटनेस समस्या बनी हुई है।

यह भी पढे़ं- Rishabh Pant Recovery Story Video: 'हल्के से झटके से वह चीखने...' युवराज ने बताई ऋषभ पंत की रिकवरी की कहानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.