Move to Jagran APP

LSG vs GT Pitch Report: मयंक यादव का आएगा तूफान या चलेगी अफगान फिरकी? जानें इकाना की पिच रिपोर्ट

आईपीएल (IPL 2024) 2024 का 21वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच खेला जाएगा। लखनऊ दो मैच लगातार जीतकर विजयी रथ पर सवार हैं। वहीं नए कप्तान शुभमन गिल की अगुआई में गुजरात का प्रदर्शन मिला-जुला रहा है। गुजरात टाइटंस ने अब तक 4 मैच खेले हैं जिसमें उन्हें 2 में जीत और 2 में हार मिली है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sun, 07 Apr 2024 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2024 07:00 AM (IST)
लखनऊ और गुजरात के बीज होगी भिड़ंत।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल (IPL 2024) 2024 का 21वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच खेला जाएगा। यह मैच रविवार, 7 अप्रैल को शाम 7:30 बजे से लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा। लखनऊ की इस सीजन की शुरुआत खराब रही थी। राजस्थान ने लखनऊ को 20 रन से हराया था। हालांकि, दो मैच लगातार जीतकर विजयी रथ पर सवार हैं।

दूसरी तरफ नए कप्तान शुभमन गिल की अगुआई में गुजरात का प्रदर्शन मिला-जुला रहा है। गुजरात टाइटंस ने अब तक 4 मैच खेले हैं, जिसमें उन्हें 2 में जीत और 2 में हार मिली है। गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना पिछला मैच गंवाया है। ऐसे में गुजरात लखनऊ के खिलाफ हरहाल में जीत दर्ज करना चाहेंगी।

जानें लखनऊ की पिच का मिजाज

इकाना स्टेडियम की पिच पर गेंदबाज हावी रहते हैं। यहां दो तरह की पिच है, एक काली मिट्टी और दूसरी लाल मिट्टी की। काली मिट्टी की पिच पर स्पिनर्स अपनी फिरकी पर बल्लेबाजों को नचाते दिखते हैं। वहीं, लाल मिट्टी की पिच पर अच्छा बाउंस देखने को मिलता है, जो बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है।

यह भी पढ़ें- ये किस युद्ध की तैयारी कर रही पाकिस्तान टीम! किसी ने पकड़ी बंदूक तो किसी ने उठाया पत्थर; वायरल वीडियो पर फैंस ने लिए मजे

ऐसे में यह देखना अहम होगा कि लखनऊ और गुजरात का मुकाबला किस पिच पर खेला जाता है। काली मिट्टी पर मैच हुआ तो गेंद रुक कर आएगी और बल्लेबाजों को रन बनाने में दिक्कत होगी। वहीं, लाल मिट्टी की पिच पर उभरते हुए रफ्तार किंग मयंक का तूफान देखने को मिल सकता है।

क्या कहता हैं आंकड़ा

इस मैदान पर आईपीएल के अब तक 8 मैच हुए हैं, जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 5 मुकाबले अपने नाम किए हैं, जबकि लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन बार टीम ने जीत दर्ज की है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 151 रहा है। वहीं दूसरी पारी का औसत स्कोर यहां पर 126 रहा है। हालांकि, पंजाब के खिलाफ लखनऊ ने 199 का स्कोर बनाया था।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: RCB के खिलाफ RR ने क्यों पहली Pink Jersey, वजह जानकर आप भी करेंगे सैल्यूट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.