Move to Jagran APP

रिंकू के 5 छक्कों से लेकर गिल के 'धांसू' शतक तक, IPL 2023 Final से पहले जानिए इस सीजन के टॉप फाइव परफॉर्मेंस

IPL 2023 Five Best Performance आईपीएल 2023 में कई धांसू प्रदर्शन देखने को मिले। रिंकू सिंह ने बल्ले से जमकर तबाही मचाते हुए एक ओवर में पांच छक्के जमाए। वहीं शुभमन गिल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरे क्वालिफायर में रिकॉर्डतोड़ शतक जमाया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Sun, 28 May 2023 09:12 PM (IST)Updated: Sun, 28 May 2023 09:12 PM (IST)
रिंकू के 5 छक्कों से लेकर गिल के 'धांसू' शतक तक, IPL 2023 Final से पहले जानिए इस सीजन के टॉप फाइव परफॉर्मेंस
IPL 2023 Five Best Performance- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 को कई धांसू परफॉर्मेंस के लिए याद रखा जाएगा। अनुभवी खिलाड़ियों से लेकर युवा सितारों ने इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में अपने खेल के दम हर किसी को अपना मुरीद बनाया। रिंकू सिंह ने एक ओवर में पांच छक्के जड़कर सनसनी फैलाई, तो शुभमन गिल के बल्ले से रिकॉर्डतोड़ शतक निकला। आइए आपको बताते हैं चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले से पहले इस सीजन के टॉप फाइव परमॉर्मेंस।

loksabha election banner

रिंकू सिंह के पांच छक्के

आईपीएल 2023 में रिंकू सिंह सबसे बड़े सुपरस्टार बनकर चमके। रिंकू ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एक ओवर में पांच छक्के जमाकर अपने नाम की सनसनी फैलाई। रिंकू ने यश दयाल के खिलाफ मैच के आखिरी ओवर में पांच सिक्स जड़े और ओवर में 31 रन कूटते हुए केकेआर को यादगार जीत दिलाई। सिर्फ इस मैच में ही नहीं, बल्कि रिंकू कई अन्य मुकाबले में भी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बेस्ट फिनिशर बनकर चमके।

आकाश मधवाल का स्पेल

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल ने आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मैच में अपनी गेंदबाजी से जमकर नाम कमाया। आकाश ने अपने 3.3 ओवर में महज पांच रन खर्च करते हुए पांच विकेट झटके और मुंबई इंडियंस को दूसरे क्वालिफायर का टिकट दिलाया। आकाश आईपीएल प्लेऑफ के इतिहास में पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने।

पूरन ने मचाई बल्ले से तबाही

लखनऊ सुपर जायंट्स के बल्लेबाज निकोलस पूरन ने इस सीजन अपने बल्ले से जमकर तबाही मचाई। पूरन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ महज 15 गेंदों में अर्धशतक ठोका। पूरन के बल्ले से निकली यह तूफानी फिफ्टी इस सीजन की सबसे तेज फिफ्टी भी रही।

मोहित शर्मा का कातिलाना स्पेल

गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा का जलवा आईपीएल 2023 में खूब देखने को मिला। मोहित ने अपनी शानदार गेंदबाजी के बूते डिफेंडिंग चैंपियन को कई मैचों में यादगार जीत दिलाई। मोहित ने दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में मुंबई इंडियंस के मजबूत बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस करने का काम किया। मोहित ने पांच बार की चैंपियन के खिलाफ कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 2.2 ओवर में महज 10 रन देकर पांच विकेट झटके।

शुभमन गिल का तूफानी शतक

मोहित शर्मा ने अगर गेंद से दूसरे क्वालिफायर में रंग जमाया, तो उनसे पहले शुभमन गिल ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई। गिल ने मुंबई के बॉलिंग अटैक से जमकर खिलवाड़ करते हुए महज 60 गेंदों पर 129 रन की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली। गिल ने इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। गुजरात के ओपनर ने इस तूफानी पारी के दौरान 10 छक्के जमाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.