Move to Jagran APP

GT vs MI: बारिश के बाद गेंदबाजों पर बरसे Gill, मुंबई को हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची गुजरात

GT vs MI गुजरात टाइटन्स ने मुंबई को 62 रन से हराया। इस जीत के साथ ही गुजरात रविवार को अहमदाबाद में ही चेन्नई के साथ फाइनल खेलेंगे। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 233 रन बनाए। मुंबई 18.3 ओवर में 171 रन ही बना सकी।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 27 May 2023 12:27 AM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 12:27 AM (IST)
GT vs MI: बारिश के बाद गेंदबाजों पर बरसे Gill, मुंबई को हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची गुजरात
गुजरात टाइटन्स ने मुंबई को 62 रन से हराया। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IPL 2023 GT vs MI: अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में दिन में बादल बरसे तो शाम को प्रचंड फार्म में चल रहे शुभमन गिल मुंबई के गेंदबाजों पर। क्वालीफायर-2 में शुभमन ने महज 60 गेंदों में 129 रन की पारी खेली, जिसकी बदौलत गुजरात टाइटन्स ने मुंबई को 62 रन से हराया। इस जीत के साथ ही गुजरात रविवार को अहमदाबाद में ही चेन्नई के साथ फाइनल खेलेंगे।

loksabha election banner

टॉस हारकर गुजरात ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 233 रन का विशाल स्कोर बनाया। शुभमन गिल और साहा ने तेज बल्लेबाजी करते हुए पहले पावरप्ले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 50 रन जोड़े। शुभमन गिल ने 49 गेंद पर अपना आईपीएल का तीसरा शतक पूरा किया। गिल ने अपनी के दौरान 7 चौके और 10 छक्के लगाए। साईं सुदर्शन ने 43 रन का पारी खेली। हार्दिक ने तेज 28 रन बनाए।

मुंबई की खराब शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत खराब रही। रोहित शर्मा 8 रन तो नेहाल वढेरा 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे। चोट की वजह से ईशान किशन की जगह विष्णु विनोद बल्लेबाजी करने आए, लेकिन वह भी कुछ खास नहीं कर सके। पांच रन बनाकर मोहित शर्मा का शिकार बने। हालांकि, सूर्या और तिलक ने मुंबई के लिए लड़ाई लड़ी।

तिलक और सूर्या ने लड़ी लड़ाई

तेज खेलते हुए तिलक ने 14 गेंद पर 43 रन की पारी खेली। वहीं, सूर्या ने 38 गेंद पर 61 रन बनाए। तिलक और सूर्या के आउट होते ही मैच मुंबई की पकड़ से बहुत दूर निकल गया। कैमरून ग्रीन ने 30 बनाए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। मुंबई 18.3 ओवर में 171 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मोहित शर्मा ने 10 रन देकर पांच विकेट चकाए। शमी और राशिद को दो-दो विकेट मिले। एक विकेट जोशुआ लिटिल को मिला।

गिल को मिले तीन जीवनदान

आईपीएल में दो मैचों में लगातार 2 शतक लगाने वाले गिल को मुंबई ने तीन बार जीवनदान दिया। सबसे पहले पावरप्ले के अंतिम ओवर में क्रिस जोर्डन की गेंद पर टिम डेविड ने उनका कैच टपका दिया। तब गिल 31 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद आठवें ओवर में पीयूष चावला ने गिल को अपनी फिरकी में फंसाया, लेकिन ईशान किशन ने स्टंप करने का मौका गंवा दिया। इसके बाद अगली ही गेंद को गिल ने मिडविकेट पर मारा, लेकिन तिलक वर्मा गेंद को सही ढंग से समझ नहीं पाए और उनके हाथों से कैच छूट गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.