Move to Jagran APP

IPL 2021: धौनी की चेन्नई और विराट की बैंगलोर में टक्कर, जानिए कौन है किस पर भारी

CSK vs RCB Match इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन में पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होना है। इससे पहले आपके लिए ये जानना जरूरी है कि कौन सी टीम किस पर भारी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 11:25 AM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 11:25 AM (IST)
IPL 2021: धौनी की चेन्नई और विराट की बैंगलोर में टक्कर, जानिए कौन है किस पर भारी
IPL 2021 CSK vs RCB head to Head

नई दिल्ली, जेएनएन। CSK vs RCB Head to Head: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन में दो बड़ी टीमों की भिड़ंत होने जा रही है। रविवार 25 अप्रैल की दोपहर को आइपीएल 2021 के 19वें मुकाबले में एमएस धौनी की सेना के सामने विराट कोहली के लड़ाके होंगे। चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले इस मैच से पहले आपके लिए ये जानना जरूरी है कि आइपीएल के इतिहास में कौन सी टीम किस पर भारी रही है।

loksabha election banner

IPL के इतिहास में चेन्नई और बैंगलोर की टीम के बीच अब तक 26 मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें से आधे से ज्यादा मैच एमएस धौनी की कप्तानी वाली सीएसके ने जीते हैं, जबकि 10 मैच भी आरसीबी नहीं जीत पाई है। 16 बार बाजी चेन्नई सुपर किंग्स ने मारी है, जबकि 9 मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने नाम किए हैं। एक मैच दोनों टीमों के बीच बेनतीजा रहा है, जो बारिश में धुल गया था, लेकिन उस मैच में भी टॉस हुआ था और फिर बारिश ने मैच में खलल डाला था।

हेड टू हेड के मामले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम से काफी पीछे है। हालांकि, पिछले चार मैचों की बात करें तो विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने चेन्नई की टक्कर दी है और दो मुकाबले अपने नाम किए हैं। इतने ही मैच चेन्नई की टीम ने भी जीते हैं। ऐसे में तीन बार की आइपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आइपीएल के नए सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला कड़ा होने वाला है।

दोनों टीमों के अगर आइपीएल 2021 के सफर की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम रॉयल अंदाज में खेली है और लगातार चार मुकाबले जीते हैं। आरसीबी फिलहाल आइपीएल 2021 की अंकतालिका में पहले स्थान पर है। वहीं, चेन्ई सुपर किंग्स ने अपना पहला मैच जरूर गंवाया था, लेकिन इसके बाद से धौनी की कप्तानी वाली टीम ने तीन मुकाबले जीते हैं। आइपीएल के 14वें सीजन की अंकतालिका में चेन्नई दूसरे स्थान पर बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.