Move to Jagran APP

IPL Auction: इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाले इयोन मोर्गन को KKR ने खरीदा, जानिए कीमत

IPL 2020 Auction Eoin Morgan इंग्लैंड टीम को पहली बार वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान इयोन मोर्गन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीद लिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 03:55 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 03:55 PM (IST)
IPL Auction: इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाले इयोन मोर्गन को KKR ने खरीदा, जानिए कीमत
IPL Auction: इंग्लैंड को विश्व विजेता बनाने वाले इयोन मोर्गन को KKR ने खरीदा, जानिए कीमत

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 Auction Eoin Morgan: कोलकाता में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है, जिसमें इंग्लैंड टीम को पहली बार वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान इयोन मोर्गन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीद लिया है। कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर ने इयोन मोर्गन को 5.25 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा है।

loksabha election banner

बाएं हाथ के बल्लेबाज इयोन मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ने अपनी मेजबानी में हुए वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड को फाइनल मुकाबले में हराया था। इयोन मोर्गन इंग्लैंड की टीम के लिए शॉर्ट फॉर्मेट में कप्तानी करते हैं। इतना ही नहीं, इयोन मोर्गन शॉर्ट फॉर्मेट में मिडिल ऑर्डर के दमदार बल्लेबाज है। अक्सर अपनी टीम के लिए इयोन मोर्गन तूफानी पारी खेलते हैं और टीम को जीत दिलाते हैं।

ऐसा है मोर्गन का आइपीएल इतिहास

इयोन मोर्गन ने साल 2010 में रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर के लिए आइपीएल डेब्यू किया था। इसके बाद से 2017 में उन्होंने आखिरी आइपीएल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेला। इन सात सालों में उन्होंने आइपीएल के लिए कुल 52 मुकाबले खेले हैं। इन 52 मुकाबलों की 45 पारियों में 21.35 के औसत से 854 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक भी जड़े हैं। इयोन मोर्गन इन दिनों दमदार फॉर्म में हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के वनडे और टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट के कप्तान इयोन मोर्गन ने खुद को मिडिल ऑर्डर में 1.50 करोड़ की बेस प्राइस में रखा था। कई टीमों के बीच इस इंग्लिश खिलाड़ी को लेकर बोली लगी, लेकिन आखिर में बाजी केकेआर ने मारी और अपने साथ इस खिलाड़ी को जोड़ लिया। बता दें कि मोर्गन लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में बोलियों का दौर चला, लेकिन केकेआर ने मोर्गन को 5.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया। 

IPL Auction 2020 की LIVE Update के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.