Move to Jagran APP

IPL 2019 Points Table: ऑरेंज कैप पर रसेल का कब्‍जा, जानें किसके पास है पर्पल कैप और प्‍वाइंट्स टेबल

आपको बताते हैं कि प्‍वाइंट्स टेबल में कौन सी टीम किस स्‍थान पर काबिज है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Sat, 30 Mar 2019 05:33 PM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2019 01:06 PM (IST)
IPL 2019 Points Table: ऑरेंज कैप पर रसेल का कब्‍जा, जानें किसके पास है पर्पल कैप और प्‍वाइंट्स टेबल
IPL 2019 Points Table: ऑरेंज कैप पर रसेल का कब्‍जा, जानें किसके पास है पर्पल कैप और प्‍वाइंट्स टेबल

 नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के 12वें सीज़न का 10वां मुकाबला सुपर ओवर तक चला और बेहद रोमांचक रहा। दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शनिवार को फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेला गया। सुपर ओवर तक चले इस बेहद ही रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने कोलकाता को तीन रन से हरा दिया। तीन मैचों में यह दिल्ली की दूसरी जीत है। वहीं, कोलकाता की तीन मैचों में यह पहली हार। 

loksabha election banner

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। निर्धारित 20 ओवर में केकेआर ने आंद्र रसेल (62) और कप्तान दिनेश कार्तिक (50) के अर्धशतक की बदौलत 8 विकेट पर 185 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में दिल्ली ने पृथ्वी शॉ (99) की शानदार पारी की बदौलत तकरीबन जीत हासिल ही कर ली थी लेकिन उनके आउट होते ही टीम की पारी लड़खड़ा गई। 

आखिरी ओवर में जीत के लिए दिल्ली को 6 रन की दरकार थी लेकिन कुलदीप यादव ने सिर्फ 5 रन बनाने दिए। इस तरह मैच टाई हो गया और मैच सुपर ओवर में पहुंच गया। जहां दिल्ली द्वारा जीत के लिए दिए लक्ष्य को कगीसो रबाडा ने कोलकाता को हासिल नहीं करने दिया और दिल्ली बाजी हारकर फिर जीत गई।  

इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम 4 अंक के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं कोलकाता हार के बावजूद टॉप पर बनी हुई है। चलिए आपको बताते हैं कि प्‍वाइंट्स टेबल में कौन सी टीम किस स्‍थान पर काबिज है।

 (साभार: www.iplt20.com)

ऑरेंज कैप 

कोलकाता नाइटराइडर्स के ताबड़तोड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल रनों के मामले में टॉप पर पहुंच गए हैं। रसेल के तीन मुकाबलों में 163 रन हो गए हैं। उन्‍होंने लगातार तीनों मैचों में तूफानी बल्लेबाज़ की। इस दौरान उन्‍होंने 12 चौके और 15 छक्‍के लगाए। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज की खासियत यह है कि उनकी औसत 77 की रही जबकि स्‍ट्राइक रेट 243.28 का रहा। इस लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं। वॉर्नर ने लगातार दो फिफ्टी लगाई हैं। उनके दो मैचों में 171.11 के स्ट्राइक रेट के साथ 154 रन हैं। देखिए पूरी लिस्‍ट

 (साभार: www.iplt20.com)

पर्पल कैप

भले ही युवराज सिंह ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जमकर धुनाई की हो, लेकिन वह फिर भी सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। चहल ने दो मैचों में 5.50 की इकॉ़नोमी रेट के साथ पांच विकेट झटके हैं। दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज तीन मैचों में 5 विकेट (7.65 की इकॉनोमी) के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के इमरान ताहिर तीसरे और चौथे स्‍थान पर हैं। 

 (साभार: www.iplt20.com)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.