Move to Jagran APP

आखिरी ओवर में Hardik Pandya से ही हुई बड़ी भूल, कप्तान नहीं करते ये काम तो गुजरात को चैंपियन बना देते मोहित

IPL 2023 Final Over Mohit Sharma-Jadeja हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला जीतकर ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर सकी। मोहित शर्मा आखिरी दो गेंदों पर अपनी लय से भटक गए जिसका सीएसके ने भरपूर फायदा उठाया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Wed, 31 May 2023 06:37 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 08:35 AM (IST)
आखिरी ओवर में Hardik Pandya से ही हुई बड़ी भूल, कप्तान नहीं करते ये काम तो गुजरात को चैंपियन बना देते मोहित
IPL 2023 Final Mohit Sharma Bowling Over

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 के फाइनल में गुजरात टाइटंस का लगातार दूसरी बार चैंपियन बनने का सपना अधूरा रह गया। फाइनल मैच में मोहित शर्मा की आखिरी दो गेंद डिफेंडिंग चैंपियन को भारी पड़ गई। मोहित ने गुजरात को जीत दिलाने के लिए आईपीएल 2023 के लास्ट ओवर में अपना सबकुछ झोंका, लेकिन उस रात तकदीर को कुछ और ही मंजूर था। हालांकि, फाइनल ओवर में असल गलती मोहित से नहीं, बल्कि कप्तान हार्दिक पांड्या और कोच आशीष नेहरा से हुई, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा।

loksabha election banner

हार्दिक से हुई बड़ी गलती

आखिरी ओवर में जीत के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को 13 रन की दरकार थी और क्रीज पर रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे खड़े हुए थे। खिताबी मुकाबले का लास्ट ओवर फेंकने के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या ने मोहित शर्मा पर विश्वास दिखाया। पहली चार गेंदों में मोहित कप्तान की उम्मीदों पर एकदम खरे उतरे और उन्होंने सिर्फ तीन रन दिए। मोहित के हाथों से एक के बाद बेहतरीन यॉर्कर निकल रही थी, जिसका जवाब ना तो जडेजा के पास था और ना ही शिवम दुबे पर।

लास्ट दो बॉल पर अब चेन्नई को जीत के लिए 10 रन की जरूरत थी। इसी बीच डगआउट से जयंत यादव पानी की बोतल लेकर दौड़े-दौड़े बीच मैदान पर आए। जयंत को हेड कोच आशीष नेहरा ने मैसेज के साथ भेजा था। वहीं, कप्तान हार्दिक पांड्या भी मोहित के साथ इस दौरान बातचीत करने लगे और आखिरी दो बॉल की प्लानिंग होने लगी। यही वो पल था, जहां से जीत गुजरात टाइटंस के हाथ से फिसल गई।

ब्रेक का हुआ मोहित पर असर

चार गेंदों के बाद मिले इस ब्रेक ने मोहित शर्मा की लय को बिगाड़ दिया। मोहित का मोमेंटम बिगड़ गया, जिसका फायदा जडेजा ने अगली दो गेंदों पर भरपूर उठाया। ओवर की पांचवीं गेंद पर जडेजा ने पहले सामने की तरफ छक्का लगाया। वहीं, लास्ट बॉल पर तो मोहित अपनी लय से एकदम भटक गए और वह बॉल को पैड पर डाल बैठे। जडेजा ने बिना कोई गलती किए बॉल को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.