Move to Jagran APP

T20 WC 2024 के लिए हरभजन सिंह ने चुनी भारतीय टीम, Mayank Yadav को शामिल कर चौंकाया; Hardik Pandya को किया बाहर

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत के पूर्व ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने टीम इंडिया का 15 सदस्यीय स्क्वॉड चुना है। भज्जी ने हार्दिक पांड्या को अपनी टीम में जगह नहीं दी है। वहीं मयंक यादव को शामिल किया है। भज्जी ने अपनी टीम में बतौर ओपनर यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा को शामिल किया है। गिल को हरभजन की टीम में मौका नहीं मिला है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Sun, 28 Apr 2024 01:56 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 01:56 PM (IST)
हरभजन सिंह ने चुनी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। एक जून से इस मेंगा इवेंट का आगाज वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर होना है। टीम इंडिया को अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करनी है। विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा भी जल्द ही होनी है। इस बीच, हरभजन सिंह ने सेलेक्टर्स का काम कुछ हद तक कम करते हुए वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का 15 सदस्यीय स्क्वॉड चुना है।

loksabha election banner

भज्जी ने चुनी अपनी टीम

हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का चुनाव किया। भज्जी ने अपनी टीम में बतौर ओपनर यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा को शामिल किया है। पूर्व स्पिन गेंदबाज ने शुभमन गिल को अपनी टीम में जगह नहीं दी है। हरभजन की 15 सदस्यीय टीम में विराट कोहली नंबर तीन की पोजीशन पर खेलते हुए दिखाई देंगे। सूर्यकुमार यादव को नंबर चार की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं, शिवम दुबे और रिंकू सिंह को भी टीम में जगह मिली है।

हार्दिक पांड्या को किया ड्रॉप

हरभजन सिंह ने अपनी 15 सदस्यीय टीम में हार्दिक पांड्या को शामिल नहीं किया है। हार्दिक का प्रदर्शन आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए कुछ खास नहीं रहा है। गेंद और बल्ले दोनों से हार्दिक बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं।

पंत के ऊपर सैमसन को तरजीह

हरभजन सिंह ने अपनी टीम में बतौर विकेटकीपर संजू सैमसन और ऋषभ पंत दोनों को ही चुना है। हालांकि, भज्जी का कहना है कि फॉर्म को देखते हुए वह प्लेइंग इलेवन में संजू को पंत के ऊपर तरजीह देना पसंद करेंगे। राजस्थान की कमान संभाल रहे संजू सैमसन आईपीएल 2024 में खेले 9 मैचों में 161.09 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 385 रन ठोक चुके हैं। संजू के बल्ले से चार अर्धशतक निकल चुके हैं और उनका औसत 77 का रहा है।

मयंक यादव को दी जगह

हरभजन सिंह ने गेंदबाजी विभाग में मयंक यादव को जगह देते हुए हर किसी को चौंकाया है। भज्जी के मुताबिक, अगर मयंक पूरी तरह से फिट हैं, तो उनको वर्ल्ड कप की फ्लाइट में होना चाहिए। हरभजन का कहना है कि मयंक के फिट ना होने पर वह सिराज को टीम में देखना चाहेंगे। पूर्व ऑफ स्पिनर ने जसप्रीत बुमराह, आवेश खान और अर्शदीप सिंह को बतौर फास्ट बॉलर शामिल किया है। स्पिन डिपार्टमेंट में भज्जी ने युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को मौका दिया है।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए हरभजन सिंह की टीम- यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव/मोहम्मद सिराज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.