नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। GT vs MI Qualifier 2 : गुजरात टाइटन्स (GT) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच आईपीएल 2023 का क्वालीफायर-2 मैच खेला जाएगा। अहमदाबाद में शुक्रवार, 26 मई होने वाले मैच में जो भी टीम जीतेगी, वह फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से भिड़ेगी।

ऐसे में दोनों ही टीमों को अपने खिलाड़ियों से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। साथ ही सभी फैंस को अपने-अपने पसंदीदा खिलाड़ियों से भी बेहतरीन प्रदर्शन करने की उम्मीद है। आइए जानते हैं ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में जो आईपीएल 2023 के क्वालीफायर 2 का नतीजा तय करने की क्षमता रखते हैं। 

1. शुभमन गिल (Shubman Gill)

गुजरात के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल के बल्ले से लगातार रन निकल रहे हैं। आईपीएल के 16वें सीजन के 15 मैच में 149.17 की स्ट्राइक रेट और 55.54 की औसत से अभी तक 722 रन बनाए हैं। गिल दो लगातार शतक भी जड़ चुके हैं। मुंबई के खिलाफ मैच के दौरान दर्शक एक बार फिर इनके बल्ले से रन निकलते हुए देखना चाहेंगे।

2. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

टूर्नामेंट के शुरू होने पर सूर्या अपनी फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन लीग के सेकेंड हाफ में उन्होंने अपनी पुरानी लय हासिल कर ली है। आईपीएल 2023 में सूर्या के बल्ले से अभी तक चार अर्धशतक और एक शतक आए हैं। 15 मैचों में वह 41.85 की औसत और 183.78 के स्ट्राइक रेट से 544 रन बना चुके हैं। दर्शक मिस्टर 360 डिग्री के बल्ले से एक बार फिर तुफानी पारी देखने को बेचैन हैं।

3. मोहम्मद शमी ( Mohammad Shami)

गुजरात टाइटन्स की गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करने वाले मोहम्मद शमी के नाम अभी तक 26 विकेट दर्ज हैं। शमी ने 17.38 की औसत और 7.66 की इकोनॉमी से शानदार गेंदबाजी की है। शमी के पास आईपीएल 2023 की पर्पर कैप हैं।

4. राशिद खान (Rashid Khan)

अफगानिस्तान के करमाती खान की गेंदबाजी का जादू बल्लेबाजों के सिर चढ़कर बोल रहा है। इस सीजन अभी तक राशिद खान ने 7.92 की इकोनॉमी और 19.00 की औसत से 25 चटकाए हैं। वह पर्पर कैप की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। 16वें सीजन में अभी तक राशिद खान के नाम ही हैट्रिक विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है।

5. आकाश मधवाल (Aakash Madhwal)

मुंबई इंडियंस ने एक और घातक गेंदबाज को खोज निकाला है। एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ की पारी को नेस्तानबूत करने वाले आकाश मधवाल ने 5 रन देकर पांच विकेट चटकाए। जोफ्रा आर्चर की जगह टीम में शामिल किए गए आकाश ने अभी तक टीम को अपने प्रदर्शन से निराश नहीं किया है। आकाश अभी 7 मैच में 13 विकेट चटका चुके हैं।

Edited By: Umesh Kumar