Move to Jagran APP

CSK vs GT Final: क्या शुभमन के सामने चमकेगा 'दीपक' या शमी करेंगे गायकवाड़ पर 'राज', फाइनल में होगी बैटल मजेदार

CSK vs GT IPL 2023 Final आईपीएल 2023 फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खेला जाएगा। अहमदाबाद में शाम 7 से मुकाबले की शुरुआत होगी। चेन्नई पांचवीं बार तो गुजरात लगातार दूसरी बार खिताब जीतने उतरेगी।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 27 May 2023 10:55 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 10:55 PM (IST)
CSK vs GT Final: क्या शुभमन के सामने चमकेगा 'दीपक' या शमी करेंगे गायकवाड़ पर 'राज', फाइनल में होगी बैटल मजेदार
गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा आईपीएल फाइनल।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रविवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023 Final) 2023 के फाइनल के लिए मंच तैयार है। गुजरात टाइटन्स (GT) लगातार दूसरी बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने के करीब है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पांचवीं बार खिताब जीतने के रास्ते में गुजरात खड़ी है।

loksabha election banner

गुजरात टाइटन्स इस सीजन में अपने हरफनमौला प्रदर्शन के साथ बेहतरीन रही है, जबकि एमएस धोनी के नेतृत्व में सीएसके ने फाइनल मुकाबले में पहुंचने के लिए टीम में आत्मविश्वास जगाया है। खिताबी भिड़ंत में हम कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को एक दूसरे से आमना-सामना करते हुए देख सकते हैं। आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों पर के मुकाबले पर।

मोहम्मद शमी बनाम ऋतुराज गायकवाड़

इस सीजन में आईपीएल में यंगस्टर्स चमके हैं और ऋतुराज गायकवाड़ उनमें से एक रहे हैं। गायकवाड़ ने इस सीजन में 15 मैचों में 146.88 की स्ट्राइक रेट से 564 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं। हालांकि, शमी के खिलाफ गायकवाड़ ने आईपीएल में सात पारियों में 70 के करीब स्ट्राइक रेट से सिर्फ 46 रन ही बनाए हैं। नई गेंद से शमी का फॉर्म सीएसके के सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ के खिलाफ घातक हो सकती है।

शुभमन गिल बनाम दीपक चाहर

शुभमन गिल आईपीएल में 16 मैचों में 851 रन ठोक चुके हैं। इस सीजन वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप हैं। पिछले चार मैच में शुभमन गिल तीन शतक लगा चुके हैं। रविवार को फाइनल में गिल, दीपक चाहर के खिलाफ उतरेंगे। चाहर के खिलाफ शुभमन ने आईपीएल में 47 गेंदों का सामना किया है और 131.91 की स्ट्राइक रेट से 62 रन बनाए हैं। चाहर ने आठ मैचों में शुभमन गिल को केवल तीन बार आउट किया गया है। क्वालीफायर मुकाबले में चाहर ने गिल को आउट किया था।

शिवम दुबे बनाम राशिद खान

शिवम दुबे चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल होने के बाद से खुद को पावर-हिटर के रूप में पहचान दिला रहे। दुबे ने इस सीजन में 33 छक्के जमाए हैं, और आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (36) के बाद सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। हालांकि, राशिद ने अभी तक आईपीएल में दुबे को आउट नहीं किया है। राशिद, शिवम बल्ला खमोश रखने में कामयाब हुए हैं। राशिद इस सीजन 27 विकेट ले चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.