Move to Jagran APP

KKR vs SRH: Andre Russell ने ईडन गार्डन्‍स में की पावरफुल छक्‍कों की बारिश, तोड़ डाला 'यूनिवर्स बॉस' का रिकॉर्ड

आईपीएल 2024 के तीसरे मैच में केकेआर टीम के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का तूफान देखने को मिला। रसेल ने टीम की पारी को मुश्किल समय में संभाला और मैदान पर चौके-छक्कों की बरसात कर 20 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने इस दौरान आईपीएल में सबसे तेज 200 सिक्स जड़ने का रिकॉर्ड भी पूरा किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Sun, 24 Mar 2024 02:07 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2024 02:07 PM (IST)
Andre Russell ने Chris Gayle का रिकॉर्ड तोड़ा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स के विस्फोटक बैटर आंद्रे रसेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस सीजन के अपने पहले मैच में तूफानी बैटिंग का नजारा पेश किया, जिसे देखकर सभी टीमों के होश उड़ गए। केकेआर के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल आईपीएल में सबसे तेज 200 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

loksabha election banner

उन्होंने इस दौरान क्रिस गेल (Chris Gayle)का रिकॉर्ड ध्वस्त किया। रसेल ने 25 गेंदों पर खेली नाबाद 64 रनों की नाबाद पारी खेली और हर्षित राणा के आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी के दम पर केकेआर ने 4 रन से मैच जीत लिया।

Andre Russell ने Chris Gayle का रिकॉर्ड तोड़ा

दरअसल, आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज 200 छक्के लगाने का रिकॉर्ड आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने 97 पारियों में पूरी की। गेल ने 141 पारियों में यह कारनामा किया था। बता दें कि आंद्रे रसेल ने आईपीएल में सबसे तेज 200 छक्के पूरा करने के लिए 1322 गेंदें खेली, जबकि पहले केकेआर का हिस्सा रहे गेल ने आईपीएल में 1811 गेंदों पर पूरा किया। इस तरह आंद्रे रसेल ने क्रिस गेल का रिकॉर्ड ध्वस्त किया।

आईपीएल में सबसे तेज 200 छक्के लगाने के मामले में तीसरे स्थआन पर वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड का नाम हैं, जिन्होंने 2055 गेंद खेलने के बाद आईपीएल में 200 छक्के लगाने की उपलब्धि हासिल की थी।

यह भी पढ़ें: IPL 2024: 'मूवीज बहुत देखी हैं लेकिन...', Rishabh Pant की वापसी पर Suryakumar Yadav का पोस्‍ट हुआ वायरल

आईपीएल में सबसे तेज 200 सिक्स लगाने वाले बैटर (बॉल के अनुसार)

आंद्रे रसेल -1322 गेंदों पर

क्रिस गेल- 1811 गेंदों पर

कीरोन पोलार्ड- 2055 गेंदों पर

एबी डी विलियर्स- 2790 गेंदों पर

एमएस धोनी- 3126 गेंदों पर

रोहित शर्मा- 3798 गेंदों पर

आंद्रे रसेल ने 20 गेंदों पर ठोका अर्धशतक

आंद्रे रसेल जब क्रीज पर उतरे, तो केकेआर की टीम मुश्किल में थी। 119 के स्कोर पर केकेआर की टीम 6 विकेट गंवा चुकी थी और आंद्रे रसेल ने आते ही मोर्चा सभाला और मैदान पर चौके-छक्कों की बरसात कर 20 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। रसेल ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर तूफानी पार्टनरशिप जमाई और केकेआर को 208 रन का स्कोर बनाने में मदद की।

विस्फोटक बल्लेबाज ने 25 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 64 रन ठोके। अपनी इस पारी के दौरान रसेल ने 3 चौके और सात गगनचुंबी छक्के जमाए, जिसके बूते केकेआर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 208 रन लगाने में सफल रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.