Move to Jagran APP

3.3 ओवर, पांच विकेट और LSG फिनिश... IPL प्लेऑफ का सबसे बेहतरीन स्पैल, एलिमिनेटर में मिला MI को नया सुपरस्टार

Akash Madhwal Bowling Spell LSG vs MI IPL 2023 Eliminator आकाश मधवाल ने आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट झटके। आकाश के आगे लखनऊ का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraThu, 25 May 2023 05:00 AM (IST)
Akash Madhwal Bowling Spell LSG vs MI IPL 2023 Eliminator

नई दिल्ली, शुभम मिश्रा। आकाश मधवाल नाम याद कर लीजिए। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस को अपना नया सुपरस्टार मिला है। आईपीएल के मंच पर बुधवार की रात धोनी के होम ग्राउंड चेपॉक में एक और सितारा चमका है। आकाश ने ऐसा स्पैल फेंका, जिसकी कल्पना हर गेंदबाज अपने सपने में करता है। एलिमिनेटर जैसे दबाव भरे मैच में उत्तराखंड के 29 वर्षीय लड़के ने गेंद से ऐसा कहर बरपाया कि मुंबई का हर दिग्गज खिलाड़ी और हर फैन उनका मुरीद हो गया। 3.3 ओवर के स्पैल में आकाश ने सिर्फ पांच रन खर्च किए और लखनऊ के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर डाला।

आकाश का कातिलाना स्पैल

आकाश मधवाल ने एलिमिनेटर मुकाबले में गेंद थामते ही लखनऊ की बर्बादी की कहानी लिख डाली। मुंबई के तेज गेंदबाज का पहला शिकार प्रेरक मांकड़ बने। इसके बाद कप्तान रोहित ने आकाश को पारी के 10वें ओवर में वापस गेंदबाजी पर लगाया और यहीं से शुरू हुआ असली खेल। आकाश ने इस ओवर में लगातार दो गेंदों पर आयुष बदोनी और फिर निकलोस पूरन को पवेलियन की राह दिखाई।

The Mumbai Indians put on an incredible bowling display 👏🏻👏🏻#TATAIPL | #LSGvMI pic.twitter.com/rQpCgcEjnU— IndianPremierLeague (@IPL) May 24, 2023

आयुष के खाते में एक रन आया, तो पूरन के नाम के आगे बड़ा जीरो लिखा गया। तीन विकेट अपने नाम कर चुके आकाश जब 15वें ओवर में फिर लौटे, तो उन्होंने रवि बिश्नोई को चलता किया। वहीं, 17वें की तीसरी गेंद पर मोहसिन खान को क्लीन बोल्ड करते हुए आकाश ने मुंबई की यादगार जीत पर मुहर लगा दी। 3.3 ओवर के स्पैल में आकाश ने 5 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए। आकाश के धांसू प्रदर्शन के बूते मुंबई ने लखनऊ को 81 रन से हराते हुए दूसरे क्वालिफायर का टिकट कटा लिया है।

आईपीएल प्लेऑफ का सबसे बेहतरीन स्पैल

आकाश मधवाल ने आईपीएल प्लेऑफ का अब तक का सबसे बेहतरीन स्पैल फेंका। आकाश एलिमिनेटर मुकाबले में पांच विकेट लेने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के पहले गेंदबाज भी बने हैं। मुंबई के तेज गेंदबाज ने डग बॉलिंजर के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया है। वहीं, जसप्रीत बुमराह भी अब आकाश से पीछे हो गए हैं। बुमराह ने साल 2021 में पहले क्वालिफायर में 14 रन देकर चार विकेट झटके थे।

अनकैप्ड गेंदबाज का सबसे घातक स्पैल

आईपीएल में किसी भी अनकैप्ड गेंदबाज द्वारा फेंका गया यह अब तक का सबसे बेस्ट स्पैल है। आकाश से पहले अंकित राजपूत ने हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए 14 रन देकर पांच विकेट झटके थे। वहीं, वरुण चक्रवर्ती ने 20 रन देकर पांच विकेट लेने का कारनामा साल 2020 में किया था।

अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी

आकाश मधवाल ने आईपीएल में सबसे किफायती स्पैल फेंकते हुए पांच विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। कुंबले ने साल 2009 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए पांच रन देकर पांच विकेट झटके थे। ओवरऑल आकाश ने इंडियन प्रीमियर लीग का चौथा सबसे बेस्ट स्पैल फेंका है।