Move to Jagran APP

WTC के फाइनल को लेकर आई बड़ी अपडेट, लंदन के ओवल में इस तारीख से खेला जा सकता है मैच

जून में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल होने से आईपीएल मैचों के बीच पर्याप्त अंतर होगा। अगर भारत WTC के लिए क्वालीफाइ करता है तो इससे खिलाड़ियों को समय मिल जाएगा। भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 21 Jan 2023 01:30 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jan 2023 01:30 PM (IST)
भारतीय टेस्ट टीम। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल। फाइल फोटो...

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 2023 8 जून को लंदन के ओवल में होने की संभावना है। हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अभी तक तारीखों की घोषणा नहीं की है लेकिन, टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक मैच 8-12 जून तक खेला जाएगा। अगर बारिश के चलते मैच में रुकावट आती है तो इस मैच के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है।

loksabha election banner

जून में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल होने से आईपीएल मैचों के बीच पर्याप्त अंतर होगा। अगर भारत WTC के लिए क्वालीफाइ करता है तो इससे खिलाड़ियों को समय मिल जाएगा। भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। मेहमान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम फरवरी-मार्च में भारत के खिलाफ आगामी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज से पहले बैंगलोर में एक कैंप में हिस्सा ले सकती है। शॉर्ट कैंप के बाद वे 9 फरवरी से पहला टेस्ट मैच के लिए नागपुर रवाना होंगे।

फिलहाल भारत, न्यूजीलैंड के साथ तीन वनडे मैचौं की सीरीज खेल रहा है। भारत ने पहला वनडे मैच जीत लिया है। शनिवार को रायपुर में दूसरा वनडे खेला जाएगा। पहले वनडे मैच में भारत के शुभमन गिल ने दोहरा शतक लगाया था। वहीं, ब्रेसवेल और सैंटनर ने कीवी टीम को जीतने की कोशिश की थी। हालांकि, भारत 12 रन से मैच जीत गया था।  

बीसीसीआई ने दो चयनकर्ताओं के पदों के लिए विज्ञापन निकाला

बीसीसीआई ने शुक्रवार को अपनी वेबसाइट पर एक महिला सीनियर चयनकर्ता और एक पुरुष जूनियर चयनकर्ता के पद के लिए विज्ञापन जारी किया। तमिलनाडु के पूर्व बल्लेबाज एस शरथ, जो जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष थे, उन्हें हाल ही में वरिष्ठ चयन समिति में पदोन्नत किया गया था। वर्तमान में हरविंदर सिंह सोढ़ी, रणदेव बोस, कृष्ण मोहन और प्रतीक पटेल राष्ट्रीय जूनियर चयन समिति के अन्य सदस्य हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.