Move to Jagran APP

WTC Final में ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा खतरा हैं ये 5 भारतीय खिलाड़ी, 2 ने आईपीएल में मचाई है तबाही

WTC Final 2023 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड में 7 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेला जाएगा। भारत लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया फाइनल जीतने की कोशिश करेंगी।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 01 Jun 2023 10:19 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2023 07:20 AM (IST)
WTC Final में ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा खतरा हैं ये 5 भारतीय खिलाड़ी, 2 ने आईपीएल में मचाई है तबाही
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल। फाइनल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अब गिनती के ही दिन बचे हैं। इंडिया टीम इंग्लैंड पहुंच गई है। यहां, उसने अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। कई ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं, जो शानदार फॉर्म में हैं। ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर WTC का फाइनल खेला जाएगा। भारत लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया फाइनल जीतने की कोशिश करेंगी। भारतीय टीम में शामिल पांच खिलाड़ी ऐसे हैं, जो ट्रॉफी जीतने में भारत की मदद कर सकते हैं। ये पांचों खिलाड़ी गजब की फॉर्म में हैं, जो ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ सकते हैं। आइए जानतें हैं इन खिलाड़ियों के बारे में।

1. विराट कोहली (Virat Kohli)

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बल्ले से रन निकल रहे हैं। हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2023 में कोहली ने दो बैक-टू-बैक सेंचुरी जड़ी। इसके बाद WTC फाइनल में विराट कोहली के प्रदर्शन पर सबकी नजरें हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया है। कंगारुओं के खिलाफ कोहली ने 24 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनकी 42 पारियों में उनके नाम 1979 रन हैं। इस दौरान उन्होंने 8 शतक और 5 अर्धशतक जमाए।

2. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)

पुजारा को भारतीय टेस्ट टीम की 'रीढ़ की हड्डी' माना जाता है। इंग्लैंड में खेले गए काउंटी क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से रन निकले। काफी समय से इंग्लैंड में होने के चलते उन्हें परिस्थितियों का फायदा मिले। वहीं, पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 शतक जड़े हैं।

3. शुभमन गिल (Shuman Gill)

शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर में टेस्ट शतक जड़ा था। टेस्ट क्रिकेट में वह दो शतक लगा चुके हैं। इसके अलावा हाल ही समाप्त हुए आईपीएल में शुभमन गिल के बल्ले से तीन शतक निकले। इस टूर्नामेंट में उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए।

4. मोहम्मद शमी (Mohammad Shami)

ऑस्ट्रेलिया के लिए घातक साबित होने की लिस्ट में शमी का भी नाम शामिल है। आईपीएल 2023 में शमी ने 28 विकेट चटकाए। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में वह भारतीय तेज गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे।

5. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)

रवींद्र जडेजा ने 64 टेस्ट मैचों में 264 विकेट हासिल किए हैं और 2658 रन भी बनाए हैं। WTC में रविंद्र जडेजा टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। बॉर्डर-गावस्कर में जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया को खूब परेशान किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.