Move to Jagran APP

IND vs AUS: Sunil Gavaskar ने चुनी WTC 2023 फाइनल के लिए भारत की अपनी प्‍लेइंग 11, इस खिलाड़ी को चुनकर चौंकाया

Sunil Gavaskar predicts playing 11 भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 7 जून से विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा। सुनील गावस्‍कर ने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए भारत की अपनी प्‍लेइंग 11 चुनी है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Wed, 26 Apr 2023 01:33 PM (IST)Updated: Wed, 26 Apr 2023 01:33 PM (IST)
IND vs AUS: Sunil Gavaskar ने चुनी WTC 2023 फाइनल के लिए भारत की अपनी प्‍लेइंग 11, इस खिलाड़ी को चुनकर चौंकाया
Sunil Gavaskar predicts India's playing 11 for WTC final: सुनील गावस्‍कर

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 7-11 जून 2023 के बीच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लंदन के द ओवल स्‍टेडियम में खेला जाएगा। बीसीसीआई ने मंगलवार को डब्‍ल्‍यूटीसी 2023 फाइनल के लिए भारतीय टीम की घोषणा की, जिसमें अनुभवी बल्‍लेबाज अजिंक्‍य रहाणे की वापसी हुई।

loksabha election banner

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने रहाणे की टीम में वापसी पर खुशी जताई और कहा कि श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के मिडिल ऑर्डर में नहीं होने पर जरूरी था कि अनुभवी बल्‍लेबाज को मौका मिले। हालांकि, गावस्‍कर भी इस बात पर उलझे हुए हैं कि केएल राहुल और केएस भरत में से कौन बेंच गर्म करेगा।

रहाणे पर गावस्‍कर की राय

सुनील गावस्‍कर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, ''भारतीय टीम में इस बदलाव की सख्‍त जरुरत थी। भारत को श्रेयस अय्यर के विकल्‍प की जरुरत थी। अजिंक्‍य रहाणे को डब्‍ल्‍यूटीसी टीम में मौजूदा फॉर्म के आधार पर मौका नहीं मिला। उन्‍होंने रणजी ट्रॉफी में जबरदस्‍त प्रदर्शन किया। मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट में अच्‍छा प्रदर्शन किया।''

गावस्‍कर ने आगे कहा, ''सवाल यह है कि प्‍लेइंग 11 क्‍या होगी। किसे खेलने का मौका मिलेगा? केएस भरत या केएल राहुल में से विकेटकीपिंग की भूमिका कौन अदा करेगा? हमें इसका इंतजार करना होगा।''

गावकर ने चुनी अपनी प्‍लेइंग 11

महान बल्‍लेबाज ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए भारत की अपनी प्‍लेइंग 11 का चयन किया है। ध्‍यान देने वाली बात है कि गावस्‍कर ने विकेटकीपर केएस भरत पर केएल राहुल को तरजीह दी और उमेश यादव व शार्दुल ठाकुर की जगह तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में जयदेव उनादकट को चुना।

गावस्‍कर ने कहा, ''रोहित शर्मा और शुभमन गिल को मैं ओपनिंग के लिए रखूंगा। चेतेश्‍वर पुजारा तीसरे, विराट कोहली चौथे और अजिंक्‍य रहाणे को पांचवें पर रखूंगा। केएल राहुल छठे नंबर पर आएंगे जो विकेटकीपिंग भी करेंगे। फिर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन पर स्पिन विभाग की जिम्‍मेदारी होगी। तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज और जयदेव उनादकट के कंधों पर दूंगा।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.