नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। वनडे वर्ल्ड कप 2023 (One Day World Cup 2023) की मेजबानी अगले साल भारत करेगा और इस आइसीसी इवेंट के फाइनल मैच का आयोजन अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में किया जा सकता है। आइसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 वनडे वर्ल्ड कप का 13वां संस्करण होगा और भारत चौथी बार इस वर्ल्ड कप को होस्ट करेगा। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक नरेंद्र मोदी स्टेडियम इस टूर्नामेंट के फाइनल मैच की मेजबानी करने की लिस्ट में पहले नंबर पर है। 

अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है और इसमें एक लाख दर्शकों के बैठने की क्षमता है। इस आइसीसी इवेंट में 10 टीमें राउंड-राबिन चरण में एक-दूसरे के खिलाफ खेलेगी। जीतने पर हर टीम में दो अंक मिलते हैं जबकि नो-रिजल्ट मैच में दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेंगे। राउंड-राबिन चरण के अंत में चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी जबकि एक टीम विनर होगा। 

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के सचिव जय शाह ने रविवार को बताया कि अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम का नाम आइपीएल फाइनल 2022 के दौरान सर्वाधिक दर्शकों की उपस्थिति के लिए गिनीज बुक आफ व‌र्ल्ड रिकार्ड में शामिल हो गया है। इस स्टेडियम को पहले गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) स्टेडियम मोटेरा के नाम से जाना जाता था। इसकी क्षमता 110,000 दर्शकों की है जो कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) से लगभग 10,000 अधिक है।

एमसीजी की क्षमता 100,024 दर्शकों की है। शाह ने ट्वीट किया कि मुझे गर्व और खुशी है कि जीसीए मोटेरा के भव्य नरेन्द्र मोदी स्टेडियम को किसी एक टी-20 मैच में सर्वाधिक दर्शकों की उपस्थिति के लिए गिनीज बुक रिकार्ड में शामिल किया गया है। इस स्टेडियम में 29 मई 2022 को आइपीएल फाइनल के दौरान 101,566 दर्शक उपस्थित थे। इसे संभव बनाने के लिए हमारे प्रशंसकों का बहुत-बहुत आभार।

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट