नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 के लिए इंग्लैंड जाने के लिए टीम इंडिया को अपना यात्रा करने का प्लान बदलना पड़ा है। बीसीसीआइ टीम इंडिया के ट्रेवलिंग प्लान को बदलने पर मजबूर हुई है क्योंकि पिछले महीने जेट एयरवेज एयरलाइंस बंद हो गई है। बीसीसीआइ ने इसी एयरलाइंस में टीम इंडिया के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के लिए 30 बिजनेस क्लास टिक बुक की थीं। लेकिन, अब जब एयरलाइंस बंद हो गई तो मजबूरन भारतीय क्रिकेट बोर्ड का प्लान बदलना पड़ा।

30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू हो रहे 12वें वर्ल्ड कप संस्करण में टीम इंडिया अपना आगाज मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ साउथेप्टन में खेलेगी। इससे पहले भारतीय टीम को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के साथ एक-एक वार्मअप मैच खेलना है। राउंड रोबिन फॉर्मेट में हो रहे इस वर्ल्ड में सभी दस टीमें एकदूसरे से भिड़ेंगी। लेकिन, इससे पहले बीसीसीआइ के सामने एक संकट खड़ा हो गया और उसे अपने प्लान में कुछ बदलाव करना पड़ा।

दरअसल, बीसीसीआइ की फ्लाइंग पार्टनर जेट एयरवेज कैशफ्लो क्रंच के कारण बंद हो गई। ऐसे में बीसीसीआइ ने इसकी अलटरनेटिव फ्लाइट कंपनी में लगभग ढाई दर्जन बिजनेस क्लास सीट बुक की हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआइ के लिए ये मुश्किल था क्योंकि जेट एयरवेज के बंद होने और टिकट कैंसिल होने के बाद सभी ने दूसरी फ्लाइट्स में टिकट बुक कराईं। इस कठिनाई के बावजूद बीसीसीआइ ने टिकट बुक कराई हैं।

आपको बता दें, बीसीसीआइ ने ICC की फ्लाइंग पार्टनर Emirates Airways में इंग्लैंड जाने के लिए टिकट बुक की हैं। क्योंकि किसी और फ्लाइट में एकसाथ इतनी बिजनेस क्लास सीट मिलना मुश्किल था। अब टीम इंडिया अपने पूर्व निर्धारित प्लान के मुताबिक वर्ल्ड कप के वार्मअप मैचों से पहले 22 मई को इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप