नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 India vs Pakistan Match: ये सच है कि इतिहास खुद को दोहराता है, ऐसा एक बार फिर से भारत बनाम पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच में सिद्ध हो गया। भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप के इतिहास में एक भी जीत न दर्ज करने वाली पाकिस्तान का हाल वर्ल्ड कप 2019 के 22वें मैच में भी वही हाल हुआ जो पिछले 6 वर्ल्ड कप के मैचों में हुआ था। लेकिन, इतिहास ने ना केवल भारत की जीत को दोहराया बल्कि एक स्पेशल सिक्स की भी याद आ गई जो साल 2003 के वर्ल्ड कप में सचिन तेंदुलकर ने लगाया था। 

दरअसल, वर्ल्ड कप 2003 में भारत-पाकिस्तान का आमना-सामना सेंचुरियन में हुआ। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 273 रन बनाए। इसके जवाब में भारत के सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग उतरे। दोनों ने मिलकर 5.4 ओवर में 53 रन जोड़े। इसी बीच सचिन तेंदुलकर ने शोएब अख्तर के पहले और अपनी पारी के दूसरे ओवर की चौथी गेंद को प्वाइंट के ऊपर छक्के के लिए दे मारा। 

सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की गेंद ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट गेंद को प्वाइंट के ऊपर से खेला। सचिन के इस अपर कट शॉट में टाइमिंग शानदार थी। इसलिए गेंद छक्के के लिए चली गई। ठीक ऐसा ही छक्का पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने लगाया, जो हूबहू सचिन तेंदुलकर के छक्के की तरह था। 

दरअसल, पाकिस्तान ने इस मैच में पहले गेंदबाजी चुनी। इस तरह पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम का 27वां ओवर प्रगति पर था। क्रीज पर थे रोहित शर्मा, उनके सामने थे हसन अली। हसन अली की गेंद पर अपर कट लगाया, जो प्वाइंट के ऊपर छक्के के लिए गया। हैरानी की बात ये भी है कि उस मैच में सचिन को अख्तर ने और इस मैच में हसन अली ने रोहित शर्मा को कैच आउट कराया था। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप