नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 points Table: वर्ल्ड कप 2019 के 36वें मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हरा दिया। इस मुकाबले में पाकिस्तान को 3 विकेट से जीत मिली। पाकिस्तान की इसी जीत के बाद वर्ल्ड कप के 12वें सीजन की अंकतालिका में बड़ा फेरबदल हुआ है, जिसमें वर्ल्ड कप की मेजबान टीम इंग्लैंड को एक पायदान नीचे जाना पड़ा है। 

अफगानिस्तान को हराकर पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2019 की अंकतालिका में छठे से चौथे पायदान पर पहुंच गई। पाकिस्तान ने 8 मुकाबलों में से 4 मैच जीतकर 9 अंक हासिल कर लिए हैं, जिसमें एक मैच बेनतीजा था। वहीं, 3 मैचों में पाकिस्तान को हार झेलनी पड़ी है। इस तरह पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद अभी जिंदा है। हालांकि, पाकिस्तान को अन्य मैचों के फैसलों पर भी निर्भर रहना होगा।  

 

आपको बता दें, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका इस वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई हैं। वहीं, श्रीलंका, बांग्लादेश, इंग्लैंड, पाकिस्तान, भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल में पहुंचने की जद्दोजहद जारी है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया एकमात्र ऐसी टीम है जिसने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस