मेलबर्न, पीटीआइ। आस्ट्रेलिया के सलामी टेस्ट बल्लेबाज विल पुकोवस्की पिछले सप्ताह अभ्यास सत्र के दौरान गेंद लगने के कारण कन्कशन (सिर में गेंद लगने पर अचेत होने की अवस्था) के शिकार हो गए। पुकोवस्की अपने करियर में अब तक करीब 10 बार कन्कशन का शिकार हो चुके हैं। अब ताजा चोट से उनके स्वास्थ्य को लेकर गंभीर चिंताएं पैदा होना स्वाभाविक है।

क्रिकेट विक्टोरिया ने कहा, "क्रिकेट विक्टोरिया इसकी पुष्टि करता है कि विल पुकोवस्की को पिछले मंगलवार अभ्यास के दौरान सिर में चोट लगी थी। वह फिलहाल क्रिकेट विक्टोरिया की मेडिकल टीम के साथ उपचार करा रहे हैं। वह जल्द ही मैदान पर लौटना चाहते हैं।"

पुकोवस्की को लगी चोट आस्ट्रेलिया के लिए करारा झटका है, क्योंकि वह इस साल के आखिर में डेविड वार्नर के साथ एशेज सीरीज में पारी की शुरुआत करने वाले थे। इससे पहले पिछले साल भारत-ए के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान उन्हें भारतीय तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी की गेंद हेलमेट पर लगी थी, जिसके बाद वह कन्कशन का शिकार हो गए थे ।

स्पाट फिक्सिंग पेशकश की जानकारी नहीं देने पर पाकिस्तानी खिलाड़ी निलंबित

पाकिस्तान के एक अंडर-19 खिलाड़ी और प्रथम श्रेणी बल्लेबाज जीशान मलिक को गुरुवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया, क्योंकि उन्होंने हाल में समाप्त हुई राष्ट्रीय टी-20 चैंपियनशिप के दौरान की गई स्पाट फिक्सिंग की पेशकश की जानकारी नहीं दी थी। पीसीबी ने उत्तरी क्रिकेट संघ के खिलाड़ी को भ्रष्टाचार रोधी संहिता के अनुच्छेद 4.7.1 के अंतर्गत निलंबित किया, जिसका मतलब है कि वह जांच लंबित रहने तक किसी भी क्रिकेट संबंधित गतिविधि में हिस्सा नहीं ले सकता।

पीसीबी के एक सूत्र ने पुष्टि की कि भ्रष्टाचार रोधी इकाई मलिक को चैंपियनशिप के मैचों के दौरान स्पाट फिक्स के लिए पेशकश की घटना की जांच कर रही है क्योंकि इसे तुरंत ही संबंधित अधिकारियों को नहीं बताया गया था। राष्ट्रीय टी-20 चैंपियनशिप बुधवार को लाहौर में समाप्त हुई थी।

Edited By: Vikash Gaur