Move to Jagran APP

शोएब अख्तर या ब्रेट ली नहीं, इस गेंदबाज से खौफ खाते थे Sehwag, बोले- 7 साल में सीखी उनके खिलाफ रन बनाने की कला

Virender Sehwag Muttiah Muralitharan टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उस गेंदबाज के नाम का खुलासा किया है जो उनको करियर के दौरान काफी तंग किया करता था। सहवाग ने बताया कि मुथैया मुरलीधरन को खेलने में उन्हें काफी परेशानी आती थी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Sat, 03 Jun 2023 01:43 PM (IST)Updated: Sat, 03 Jun 2023 01:43 PM (IST)
शोएब अख्तर या ब्रेट ली नहीं, इस गेंदबाज से खौफ खाते थे Sehwag, बोले- 7 साल में सीखी उनके खिलाफ रन बनाने की कला
Virender Sehwag Muttiah Muralitharan- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने उस गेंदबाज के नाम का खुलासा किया है, जिसने उनको करियर के दौरान बेहद तंग किया। वीरू ने बताया है कि उनको शोएब अख्तर, ब्रेट ली या फिर मैक्ग्रा से नहीं, बल्कि श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन का सामना करने में उन्हें काफी डर लगता था।

prime article banner

मुरलीधरन से डरते थे सहवाग

ब्रेकफास्ट विद चैंपियन में बातचीत करते हुए सहवाग ने बताया कि उनको मुथैया मुरलीधरन के खिलाफ आउट होने का डर लगता था। सहवाग ने कहा कि शोएब अख्तर, ब्रेट ली जैसे गेंदबाजों के खिलाफ उनको कभी भी आउट होने का खौफ नहीं रहता था, लेकिन मुरलीधरन वो इकलौते गेंदबाज थे, जिनके गेंद थामते ही वीरू को विकेट गंवाने का डर सताने लगता था।

मुरलीधरन को समझने में लगे सात साल

वीरू ने बताया कि श्रीलंका के महान स्पिनर के खिलाफ रन बनाने की कला सीखने के लिए उनको सात साल लग गए। उन्होंने कहा कि मुरलीधरन के खिलाफ रन बनाना बेहद मुश्किल होता था। सहवाग के अनुसार, वह मुरलीधरन का सामना साल 2001 से कर रहे थे, लेकिन उन्होंने 2007 में जाकर दिग्गज स्पिनर के खिलाफ ठीक तरह से रन बनाना शुरू किया था।

हालांकि, सहवाग ने बताया कि आउट होने के डर के बावजूद वह मुरलीधरन के खिलाफ बड़ा शॉट लगाने की कोशिश करते थे और इस चक्कर में उन्होंने कई बार अपना विकेट भी गंवाया। वीरू ने कहा कि शोएब अख्तर, ब्रेट ली जैसे रफ्तार भरे गेंदबाजों से उनको शरीर या हेल्मेट पर चोट खाने का डर लगता था, लेकिन मुरलीधरन जैसा खौफ उनके मन में इन गेंदबाजों के लिए नहीं था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK