Move to Jagran APP

Virat Kohli ने किया खुलासा, इस वजह से पसंद है AUS टीम के खिलाफ रन बनाना, WTC Final के लिए बताया मास्टर प्लान

Virat Kohli WTC Final 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होनी है। विराट कोहली ने फाइनल मैच से पहले बताया है कि किस वजह से उनको कंगारू टीम के खिलाफ रन बनाना इतना पसंद है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Mon, 05 Jun 2023 08:31 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jun 2023 12:33 AM (IST)
Virat Kohli ने किया खुलासा, इस वजह से पसंद है AUS टीम के खिलाफ रन बनाना, WTC Final के लिए बताया मास्टर प्लान
Virat Kohli WTC Final 2023- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से खेला जाना है। इंग्लैंड की धरती पर होने वाले इस खिताबी मैच में टीम इंडिया की नैया को पार लगाने का जिम्मेदारी विराट कोहली के कंधों पर होगी। विराट इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और उनको ऑस्ट्रेलियाई टीम का बॉलिंग अटैक भी बेहद रास आता है। इस बीच, कोहली ने उस वजह का खुलासा किया है, जिसके चलते वह कंगारू टीम के खिलाफ रन बनाने के लिए प्रेरित होते हैं।

prime article banner

कोहली ने खोला राज

विराट कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो पर बातचीत करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया जल्दी हार मानने वाली टीमों में से नहीं है और इस वजह से उनके खिलाफ रन बनाने में उन्हें काफी मजा आता है। उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलियाई टीम आसानी से हार ना मानने वाली टीम है। अगर आप उनको एक छोटा सा भी मौका देंगे, तो वह उसका पूरा फायदा उठाते हैं और आप पर हावी हो जाते हैं। उनके स्किल सेट्स काफी ऊंचे हैं। यही वजह है कि मेरा मोटिवेशन और भी ज्यादा ऊपर चला जाता है और मैं उनके खिलाफ अपने गेम को अगले लेवल तक ले जा पाता हूं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुझे अपने खेल को ऊपर ले जाना होता है, ताकि मैं उनको हरा सकूं।"

ओवल में आसान नहीं होगी राह

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान का मानना है कि ओवल के मैदान पर बैटिंग करना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा, "हमको सपाट विकेट नहीं मिलेगी और बल्लेबाजों को सतर्क रहना होगा। हमको ज्यादा फोकस के साथ खेलना होगा और कंडिशंस से तालमेल बैठाना होगा।"

WTC Final के लिए मास्टर प्लान

विराट कोहली ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में उसी टीम के हाथ जीत लगेगी, जो खुद को एडजस्ट करके पिच से तालमेल बैठाने में सफल रहेगी। विराट ने बताया कि इंग्लैंड की मुश्किल कंडिशंस में सबसे मुश्किल काम गेंद को चुनना होता है कि किस बॉल को आप हिट करना चाहते हैं और किस गेंद को आप डिफेंड करना चाहते हैं। पूर्व भारतीय कप्तान के अनुसार सॉलिड टेक्निक के साथ खेलना सबसे महत्वपूर्ण चीज है। कोहली के मुताबिक जब आप बैटिंग करते हैं, तो बैलेंस काफी जरूरी होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.