Move to Jagran APP

गजब की जोड़ीः एक ही मैच में लय से बाहर हुए, एक ही मैच में फिर गरजे

आइपीएल-9 के एक रोमांचक मुकाबले में बैंगलोर की टीम ने शुक्रवार को पुणे की टीम को 13 रनों से मात दी। इस मैच में बैंगलोर की जीत में जो धुरंधर हीरो बनकर सामने आए वो अब इस टीम का लाइफ सपोर्ट बन चुके हैं।

By ShivamEdited By: Published: Sat, 23 Apr 2016 12:15 AM (IST)Updated: Sat, 23 Apr 2016 09:32 AM (IST)
गजब की जोड़ीः एक ही मैच में लय से बाहर हुए, एक ही मैच में फिर गरजे

नई दिल्ली, (शिवम् अवस्थी)। आइपीएल-9 के एक रोमांचक मुकाबले में बैंगलोर की टीम ने शुक्रवार को पुणे की टीम को 13 रनों से मात दी। इस मैच में बैंगलोर की जीत में जो धुरंधर हीरो बनकर सामने आए वो अब इस टीम का लाइफ सपोर्ट बन चुके हैं। इन दोनों धुरंधरों की जोड़ी इस पूरे सीजन में ऐसे तालमेल के साथ खेल रही है कि इनका फॉर्म भी साथ-साथ चल रहा है।

loksabha election banner

बैंगलोर-पुणे मैच की पूरी रिपोर्ट के लिए यहां क्लिक करें

गजब की जोड़ीः

हम बात कर रहे हैं एबी डीविलियर्स और बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली की। इन दोनों ने शुक्रवार को पुणे के खिलाफ तब पिच पर मोर्चा संभाला जब लोकेश राहुल के रूप में चौथे ही ओवर में पहला विकेट गिर चुका था। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए न सिर्फ पारी को संभाला बल्कि उसको एक अलग ऊंचाई तक ले गए। एबी डीविलियर्स ने 46 गेंदों पर 83 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 4 छक्के और 6 चौके शामिल रहे। वहीं विराट ने 63 गेंदों पर 80 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 7 चौके शामिल रहे। इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 155 रनों की विशाल साझेदारी हुई जिसके दम पर ही बैंगलोर की टीम 185 के विशाल स्कोर तक पहुंचने में सफल रही।

साथ-साथ चल रहा है फॉर्मः

क्रिस गेल शुरुआती मैचों में फ्लॉप साबित हुए और फिर कुछ समय के लिए स्वदेश रवाना हो गए। ऐसे में टीम की बड़ी जिम्मेदारी विराट-एबी की जोड़ी पर ही आ टिकी थी। दोनों ने ये जिम्मेदारी इतने शानदार अंदाज में निभाई कि इनका फॉर्म भी साथ-साथ चलने लगा। बेशक कुछ मैचों में इनका प्रदर्शन काम नहीं आया लेकिन इस जोड़ी के साथ खेलने का अंदाज देख सब हैरान थे। ये देखिए पिछले चार मैचों में इन दोनों के प्रदर्शन से जुड़े कुछ आंकड़े:

- पहले मैच में हैदराबाद के खिलाफ एबी ने 82 रन बनाए जबकि विराट ने 75 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच 157 रनों की साझेदारी हुई। ये मैच बैंगलोर ने 45 रन से जीता।

- दूसरे मैच में दिल्ली के खिलाफ विराट ने 79 रनों की पारी खेली और एबी ने 55 रन बनाए। इस मैच में दोनों के बीच 107 रनों की साझेदारी हुई। हालांकि ये मैच उन्होंने 7 विकेट से गंवा दिया।

- तीसरे मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जब विराट लंबी पारी नहीं खेल पाए, तब एबी भी लंबी पारी नहीं खेल सके। विराट ने 33 रन पर आउट हुए तो एबी 29 रन पर पवेलियन लौट गए। ये मैच उन्होंने 6 विकेट से गंवाया।

- चौथे मैच में पुणे के खिलाफ शुक्रवार को ये दोनों फिर से लय में नजर आए और साथ-साथ ही लय में लौटे। विराट ने 80 रन बनाए तो एबी ने 83 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच 155 रनों की साझेदारी हुई। बैंगलोर ने ये मैच 13 रन से जीता।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.