नई दिल्ली, जेएनएन। शुक्रवार से शुरू हो रहे आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी इसे लेकर हर किसी में काफी उत्सुकता है। हर कोई ये जानने को बेताब है कि, किन-किन खिलाड़ियों को अंतिम ग्यारह में शामिल किया जाएगा, लेकिन उससे पहले कई पूर्व भारतीय दिग्गजों ने अपने अनुभव के आधार पर इस फाइनल मैच के लिए अपनी फेवरेट भारतीय प्लेइंग इलेवन का चयन किया। इस लिस्ट में अब टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद का भी नाम शामिल हो गया। प्रसाद ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच के लिए बेहद दमदार टीम का चयन किया है। 

टीम इंडिया ने पहले ही इस टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया था और प्रसाद ने इन्हीं में से अपनी फेवरेट प्लेइंग इलेवन का चयन किया। वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट करके अपनी पसंदीदा टीम का एलान किया और लिखा कि, मेरा प्लेइंग XI टेस्ट चैंपियनशिप की फाइनल के लिए, इसमें बिल्कुल दिमाग लगाने की जरूरत नहीं पड़ी (रोहित, शुभमन, पुजारा, विराट, रहाणे, पंत, जडेजा, अश्विन, शमी, इशांत और बुमराह), उनके पास बॉलिंग और बैटिंग दोनों में गहराई है, पिच चाहे कोई भी हो। यह शानदार मैच होना चाहिए।

वेंकटेश प्रसाद ने जो टीम चुनी उसमें उन्होंने 15 सदस्यीय टीम में शामिल किए गए हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, उमेश यादव व मो. सिराज को जगह नहीं दी। प्रसाद ने ऑलराउंडर के तौर पर जडेजा व अश्विन का चयन किया जिनके टीम में रहने से बल्लेबाजी भी काफी मजबूत नजर आती है तो वहीं उन्होंने बुमराह, शमी व इशांत की तिकड़ी पर अपना भरोसा जताया। 

WTC Final के लिए वेंकटेश प्रसाद की प्लेइंग XI-

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, मो. शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।  

Edited By: Sanjay Savern