Move to Jagran APP

इंदौर में Team India ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया से बड़ा कारनामा, सीरीज पर जमाया कब्जा, PAK की हुई बराबरी

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनजे सीरीज के दूसरे मैच में 99 रन से जीत दर्ज की। ये मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया। भारत ने रविवार को इस मैदान पर वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए अपना दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम ने इस जीत के साथ होल्कर में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaPublished: Mon, 25 Sep 2023 06:24 PM (IST)Updated: Mon, 25 Sep 2023 06:24 PM (IST)
भारतीय टीम ने इस जीत के साथ कई रिकॉर्ड बनाए औऱ अपने नाम किए। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Team India records in Indore stadium during against Australia in 2nd ODI 2023: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनजे सीरीज के दूसरे मैच में 99 रन से जीत दर्ज की।

इंदौर में बने रिकॉर्ड-

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने कंगारू टीम के सामने 399 रन का विशाल लक्ष्य रखा। डीएलएस के तहत 33 ओवर में 317 रन का पीछा करने उतरी कंगारू टीम 217 रन पर ही ढेर हो गई। ये मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया।

इंदौर में बनाया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर-

भारत ने रविवार को इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए वनडे में अपना दूसरा सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2012 में 418 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। कुल मिलाकर भारत का यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा टोटल भी है। 

ये भी पढ़ें:- ODI में Team India हुई तीन हजारी, वर्ल्ड क्रिकेट में पहली बार बना ये रिकॉर्ड, इंदौर में दूसरी बार रचा इतिहास

आइए देखते हैं इंदौर के मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के 5 सबसे बड़े स्कोर-

स्कोर

खिलाफ

साल

292/9 इंग्लैंड 2008
418/5 वेस्टइंडीज 2012
247/9 दक्षिण अफ्रीका 2015
385/9 न्यूजीलैंड 2023
399/5  ऑस्ट्रेलिया 2023

पाकिस्तान की हुई बराबरी-

इसके साथ ही भारत ने ऑस्ट्र्लिया के खिलाफ जीत से एक और बड़ा रिकार्ड अपने नाम किया। भारत ने होल्कर स्टेडियम में वनडे मैच में किसी भी मैदान पर लगातार सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने की लिस्ट में अपनी एंट्री की। इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान की बराबरी कर ली है।

आइए देखते हैं एक मैदान पर सबसे ज्यादा जीत करने वाली टीमों - 

जीत

टीम

मैदान

जगह

9 न्यूजीलैंड  यूनिवर्सिटी ओवल डुनेडिन
8 पाकिस्तान क्वींस स्पोर्ट्स क्लब

 बुलावायो

7 पाकिस्तान नियाज़ स्टेडियम हैदराबाद (पाक)
7 भारत होल्कर क्रिकेट स्टेडियम इंदौर

ये भी पढ़ें:- Suryakumar Yadav ने बल्ले से मचाया गदर, 37 गेंद में कूटे 72 रन, AUS के खिलाफ बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.