Move to Jagran APP

Asia Cup 2023: अगर PAK के खिलाफ Team India को जीतना है महामुकाबला तो इन 3 बड़ी समस्याओं से निपटना होगा

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का हाई-वोल्टेज मुकाबला 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा। इस महामुकाबले के लिए रोहित ब्रिगेड के पास कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं लेकिन टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल अनफिट होने की वजह से शुरुआती दो मैच नहीं खेलते हुए नजर आएंगे। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं भारत की 3 समस्याओं के बारे में।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Fri, 01 Sep 2023 10:32 AM (IST)Updated: Fri, 01 Sep 2023 10:32 AM (IST)
IND vs PAK: पाकिस्तान के सामने भारत को इन समस्याओं से निपटना होगा

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। IND vs PAK Asia Cup 2023 भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का हाई-वोल्टेज मुकाबला 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा। इस महामुकाबले के लिए रोहित ब्रिगेड के पास कई मैच विजेता खिलाड़ी हैं, लेकिन टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल अनफिट होने की वजह से शुरुआती दो मैच नहीं खेलते हुए नजर आएंगे।

loksabha election banner

वहीं, टीम इंडिया के किन 11 खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ टीम मैनजमेंट मैदान पर उतारेगी ये काफी चुनौतीपूर्ण फैसला रहने वाला है। फैंस को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं भारतीय टीम की इस समय 3 समस्याओं के बारे में जिन्हें रोहित ब्रिगेड को निपटना होगा।

IND vs PAK: पाकिस्तान के सामने भारत को इन समस्याओं से निपटना होगा

1. मिडिल ऑर्डर

भारतीय टीम (Indian Cricket team) का मिडिल ऑर्डर बीते समय से एक समस्या बनकर रहा है, लेकिन एशिया कप 2023 में धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की वापसी के साथ ये समस्या ताकत बन गई, लेकिन भारत-पाक मैच (IND vs PAK) में विकेटकीपिंग बल्लेबाज केएल राहुल अनफिट होने की वजह से नहीं खेलते हुए नजर आएंगे।

केएल राहुल को लेकर बीसीसीआई ने अपडेट दिया था कि वह एशिया कप में भारत के शुरुआती दो मैच नहीं खेलेंगे। ऐसे में नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर का खेलना लगभग तय है, जबकि केएल राहुल की जगह टीम में ईशान किशन को प्लेइंग-11 में शामिल कर सकती है। हालांकि, संजू सैमसन को भी बैकअप के तौर पर रखा है।

इसके बाद हार्दिक पांड्या नंबर छह पर और रविंद्र जडेजा नंबर सात पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। हार्दिक और जडेजा को टीम के लिए फिनिशर की भूमिका भी निभानी होगी। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल के नहीं होने के चलते टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर की समस्या दिख रही है।

2. स्पिनर्स

दरअसल, पाकिस्तान ने ओपनिंग मैच में शानदार आगाज करते हुए नेपाल को हराकर जीत के साथ एशिया कप (Asia Cup) की शुरुआत की। मैच में बाबर आजम और इफ्तिखार अहमद ने शतकीय पारी खेली। ऐसे में नेपाल को हराकर पाकिस्तान के हौसले बुलंद है।

एशिया कप के लिए स्पिनर्स को लेकर कुलदीप यादव को मुख्य स्पिनर के तौर पर टीम में शामिल किया है। उनके अलावा रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल भी अपनी फिरकी में बल्लेबाजों को फंसाने में माहिर हैं।

वहीं, एशियाई विकेट पर हमेशा ही स्पिनर्स का जलवा रहा है। ऐसे में भारत-पाक मैच में बाबर आजम, इफ्तिखार अहमद जैसे शानदार फॉर्म में चल रहे बल्लेबाजों के लिए अगर भारत तीनों स्पिनर्स को मैदान पर उतारेगी तो टीम को एक मजबूती मिलेगी।

3. प्लेइंग-11 सेलेक्शन

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में केएल राहुल (KL Rahul)  के मैच से बाहर होने की वजह से टीम मैनजमेंट इस पोजिशन पर किसे मौका देगी ये देखना होगा। उम्मीद कि जा रही है कि केएल राहुल की जगह ईशान किशन विकेटकीपिंग करेंगे।

टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी का आगाज करते हुए नजर आएंगे। नंबर 3 पर विराट कोहली का खेलना तय है। चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करेंगे। वहीं, भारत प्लेइंग-11 में दो स्पिनर्स और तीन गेंदबाज के साथ भी उतर सकती है।

तेज गेंदबाजी विभाग में मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी एक्शन में दिख सकते गैं। वहीं, स्पिन विभाग की जिम्मेदारी रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के कंधों पर रह सकती है। पाकिस्तान के मजबूत अटैक के सामने भारत को भी एक मजबूत प्लेइंग-11 के साथ उतरना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.