Move to Jagran APP

India vs Afghanistan Super 8: अगर तय दिन पर नहीं हो पाया भारत-अफगानिस्तान का मैच, तो क्या होगा? जानिए डिटेल्स

टी20 विश्व कप 2024 का 43वां मैच आज यानी 20 जून को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल बिज्रटाउन में खेला जाना है। भारतीय टीम सुपर-8 में अपने पहले मैच में जीत हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी लेकिन बारबाडोस में खेले जाने वाला मैच अगर बारिश की वजह से रद्द होता है तो क्या मैच रिजर्व डे पर जाएगा या नहीं आइए जानते हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Thu, 20 Jun 2024 05:13 PM (IST)
India vs Afghanistan Super 8: अगर तय दिन पर नहीं हो पाया भारत-अफगानिस्तान का मैच, तो क्या होगा? जानिए डिटेल्स
IND vs AFG: बारिश की भेंट चढ़ा भारत-अफगानिस्तान का मैच तो क्या होगा?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम सुपर-8 में अपने पहला मुकाबला अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ आज यानी 20 जून को खेलेगी। मेन इन ब्लू टी20 विश्व कप 2024 में शानदार फॉर्म में चल रही है। टीम इंडिया ने अपनी लीग स्टेज में चार मैचों में से तीनों मैचों में जीत हासिल की, जबकि एक मैच बारिश से प्रभावित रहा।

भारतीय टीम अब लीग स्टेज की फॉर्म को बरकरार रखना चाहेगी, लेकिन इस मैच से पहले बारबाडोस का मौसम टीम इंडिया और फैंस की टेंशन बढ़ा रहा है। बारबाडोस में बीते दिन बारिश हुई है और ऐसे में भारत-अफगानिस्तान के मैच में अगर बारिश की वजह से मैच धुलता है तो क्या रिजर्व डे पर मैच जाएगा या नहीं, आइए जानते हैं इस बारे में।

IND vs AFG: बारिश की भेंट चढ़ा भारत-अफगानिस्तान का मैच तो क्या होगा?

भारत बनाम अफगानिस्तान का मैच अगर बारिश की वजह से धुला तो इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है। आईसीसी टी20 विश्व कप के नियम के अनुसार, रिजर्व डे 26 जून को सेमीफाइनल मैच और 29 जून को खेले जाने वाले फाइनल मैच के लिए तय है। सुपर-8 स्टेज के लिए कोई भी रिजर्व डे नहीं है। अगर भारत-अफगानिस्तान मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ तो दोनों टीमों को 1-1 अंक मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: IND vs AFG: भारत के मुकाबले से पहले अफगानी बल्लेबाज ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को चेताया, खुलकर किया जंग का एलान

वहीं, मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के मुताबिक भारत बनाम अफगानिस्तान मैच से पहले सुबह 10:30 बजे 44 प्रतिशत बारिश हुई थी। वहीं, मैच रात में भारत के समय के अनुसार 8:00 बजे से खेला जाना है। इस दौरान यह अधिकतम तापमान 28 डिग्री के आसपास रहेगा। वहीं आर्द्रता लगभग 75 फीसदी रहेगी। बारिश की संभावना 4 प्रतिशत है।

यह भी पढ़ें: AUS vs BAN T20 WC Playing 11: बांग्‍लादेश के खिलाफ पैट कमिंस की होगी वापसी, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11