Move to Jagran APP

AFG Vs BAN T20 WC Pitch and Weather Report: बल्लेबाजों के लिए काल बनेगी पिच? बारिश भी बिगाड़ सकती है खेल

अफगानिस्तान ने इसी वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज में एक बड़ा उलटफेर किया था। इस टीम ने न्यूजीलैंड को हराया था और सुपर-8 में उसकी राह मुश्किल कर दी थी। इसी हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम सुपर-8 में नहीं पहुंच सकी। सुपर-8 में अपने पिछले मैच में इस टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया और उसकी सेमीफाइनल की राह मुश्किल कर अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Mon, 24 Jun 2024 05:15 PM (IST)
अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच रोमांचक मैच की उम्मीद

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने अगले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। इस मैच में जीत अफगानिस्तान को सेमीफाइनल का टिकट दिला सकती है। अफगानिस्तान ने सुपर-8 के अपने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को मात दी है। इस मैच को जीत ही अफगानिस्तान ने अपनी सेमीफाइनल की राह मजबूत की है। सेमीफाइनल के लिए अफगानिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ जीत काफी जरूरी है।

अफगानिस्तान ने इसी वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज में एक बड़ा उलटफेर किया था। इस टीम ने न्यूजीलैंड को हराया था और सुपर-8 में उसकी राह मुश्किल कर दी थी। इसी हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम सुपर-8 में नहीं पहुंच सकी।

यह भी पढ़ें- AFG vs BAN T20 WC LIVE Streaming: क्या अफगानिस्तान करेगा चमत्कार? जानिए कहां, कब और कैसे देख सकते हैं ये रोमांचक मैच

कैसी होगी पिच?

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच सेंट विसेंटस, किंग्सटन के आर्नोस वेल ग्राउंड पर खेला जाना है। इसी मैदान पर अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया का मैच हुआ था। यहां कि पिच गेंदबाजों की मददगार मानी जाती है और ये पिछले मैच में दिखा था। अफगानिस्तान ने छह विकेट खोकर 148 रन ही बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया को 127 रनों पर ढेर कर दिया था। अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 140 से ज्यादा का स्कोर बनाती है तो फिर इसे हासिल करना काफी मुश्किल हो जाएगा।

बारिश बन सकती है विलेन

वेस्टइंडीज में कुछ मैच बारिश से भी प्रभावित रहे हैं। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान और बांग्लादेश के मैच वाले दिन बारिश की संभावना 55 प्रतिशत तक है। वहीं 99 प्रतिशत काले बादल छाए रहने की संभावना है। तापमान तकरीबन 29 डिग्री तक रहेगा। अफगानिस्तान की टीम नहीं चाहेगी कि ये मैच बारिश की भेंट चढ़े। उसके इस मैच को जीतने की काफी संभावना है।

यह भी पढ़ें- AUS vs IND: कंगारुओं की बढ़ी टेंशन, बिना खेले ही सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी भारतीय टीम; जान लीजिए कैसे