Move to Jagran APP

PAK vs NED T20 World Cup 2022: पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया, पहली जीत का चखा स्वाद

PAK vs NED T20 World Cup 2022 टी20 विश्व कप सुपर-12 ग्रुप-2 में पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच पर्थ में मैच खेला गया। नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। वहीं पाकिस्तान को सेमीफाइनल में बने रहने के लिए अपने बाकी के सारे मैच जीतने होंगे।

By Umesh KumarEdited By: Published: Sun, 30 Oct 2022 11:39 AM (IST)Updated: Sun, 30 Oct 2022 04:21 PM (IST)
PAK vs NED T20 World Cup 2022: पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया, पहली जीत का चखा स्वाद
पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया। फोटो ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टी20 विश्व कप सुपर-12 ग्रुप-2 में पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच पर्थ में मैच खेला गया। नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 20 ओवर में 9 विकेट पर 91 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान ने चार विकेट खोकर जीत हासिल कर लिया।

loksabha election banner

पाकिस्तान की पारी, रिजवान लौटे फॉर्म में

92 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरूआत अच्छी नहीं रही। कप्तान बाबर की खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रही है। बाबर ने रन आउट होने से पहले पांच गेंद पर 4 रन बनाए। वहीं रिजवान ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 49 रन की पारी खेली। वहीं पाकिस्तान के गेंदबाज शादाब खान को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

नीदरलैंड की पारी, पाकिस्तान गेंद रहे हाबी

टॉस जीत कर नीदरलैंड के कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों की गति और उछाल का नीदरलैंड्स के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। विकेट गंवाने के अलावा बास डलीडे चोटिल भी हो गए। नीदरलैंड ने जैसे-तैसे 92 का लक्ष्य खड़ा किया है जो शायद पाकिस्तान को परेशान करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान ने तीन विकेट लिए।

बात की जाए दोनों के बीच इससे पहले खेले गए मुकाबले की तो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच केवल एक बार भिड़त हुई थी। 2009 में लॉर्ड्स में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 82 रन से मात दी थी।

जीत के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा, "मैं टीम के प्रदर्शन से खुश हूं। इस पिच पर लेंथ अहम थी। गुड लेंथ पर अतिरिक्त उछाल था और हम वहीं पर गेंदबाज़ी करना चाहते थे। सभी ने अपने प्लान पर अमल किया। हम इससे बेहतर ढंग से लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं। जीत आपको आत्मविश्वास देती है और हम इसे आने वाले मैचों में जारी रखेंगे। हम आगामी मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ देकर उसे जीतने का प्रयास करेंगे।"

वहीं नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने कहा, "हमें लगा कि पहले बल्लेबाजी करना सही फ़ैसला था। हमने टूर्नामेंट में कभी पहले बल्लेबाज़ी नहीं की थी और हमें लगा कि हम अच्छा स्कोर खड़ा कर सकते थे। हम साझेदारियां नहीं निभा पाए और बाउंड्री लगाने में नाकाम रहे। अच्छी पिच पर 90 रनों का बचाव करना कठिन होता है। गेंदबाज़ों ने अच्छा काम किया, लेकिन यह लक्ष्य पर्याप्त नहीं था।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.