नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में एक बादलाव किया गया है। स्पिनर आलराउंडर अक्षर पटेल की जगह शार्दुल ठाकुर को मुख्य टीम में शामिल किया गया है। आइसीसी ने टी20 विश्व कप के लिए टीम में बदलाव करने की आखिरी तारिख पहले 10 अक्टूबर रखी थी जिसे बाद में बढ़ाया गया था। शार्दुर ने पिछले दिनों काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। आइपीएल में भी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है।

भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने बुधवार 13 अक्टूबर के टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में एक बादलाव करने की घोषणा की। स्पिनर अक्षर पटेल को चुनी गई 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है। इससे पहले स्पिनर युजवेंद्र चहल को टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में शामिल किए जाने की वकालत कई पूर्व दिग्गजों ने की थी।हार्दिक पांड्या के चोट की वजह से गेंदबाजी नहीं कर पाने को देखते हुए एक तेज गेंदबाज को टीम में शामिल किए जाने का भी सुझाव लगातार आ रहा था। 

इस बात की जानकारी बीसीसीआइ ने टीम के फैंस को सोशल मीडिया के जरिए दी। शार्दुल ठाकुर की एक विकेट का जश्न मनाते हुए तस्वीर शेयर कर इस बात की घोषणा की गई है कि अक्षर की जगह पर शार्दुल टीम विश्व कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा होंगे। भारतीय टीम में चयन को लेकर लगातार खबरें आ रही थी कि एक बदलाव की संभावना है जो बुधवार को कर दी गई। शार्दुल को विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर जगह दी गई थी।

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मुहम्मद शमी।

स्टैंड बाय खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर  और अक्षर पटेल

नेट गेंदबाज 

आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरिवाला, वेंकटेश अय्यर, करण शर्मा, शाहबाज अहमद और के गौतम

 

Edited By: Viplove Kumar