Move to Jagran APP

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: दिनेश कार्तिक की टीम बनी चैंपियन, बड़ौदा को हराकर जीता खिताब

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 के फाइनल मुकाबले में तमिलनाडु ने बड़ौदा को हराकर खिताब अपने नाम किया। फाइनल में जीत के लिए तमिलनाडु को 121 रन का आसान लक्ष्य मिला था। तमिलनाडु का पूरे सीजन में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2021 10:12 PM (IST)Updated: Mon, 01 Feb 2021 07:33 AM (IST)
Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: दिनेश कार्तिक की टीम बनी चैंपियन, बड़ौदा को हराकर जीता खिताब
दिनेश कार्तिक की कप्तानी मे तमिलनाडु की टीम चैंपियन बनी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Syed Mushtaq Ali Trophy 20211: दिनेश कार्तिक की कप्तानी में तमिलनाडु की टीम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 के फाइनल मुकाबले में बड़ौदा को 7 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। दिनेश कार्तिक की अगुआई में इस टूर्नामेंट में तमिलनाडु की टीम का प्रदर्शन बेमिसाल रहा और आखिरकार वो इस सीजन की चैंपियन बनी। बड़ौदा ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 120 रन बनाए थे और तमिलनाडु को जीत के लिए 121 रन का आसान लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 18 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मणिमरन सिद्धार्थ को उनकी घातक गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

loksabha election banner

तमिलनाडु की टीम ने दूसरी बार ये खिताब अपने नाम किया। इससे पहले साल 2006-07 सीजन में दिनेश कार्तिक की कप्तानी में ही इस टीम ने पहली बार ये खिताब जीता था और उसके बाद अब 13 साल के बाद एक बार फिर से कार्तिक की कप्तानी में ही 2020-21 सीजन में तमिलनाडु ने दोबारा इस खिताब को जीतने में सफलता हासिल की।  

तमिलनाडु की पारी, टीम बनी चैंपियन

तमिलनाडु को जीत के लिए 121 रन का लक्ष्य मिला था और ओपनर बल्लेबाज एन जगदीशन और हरि निशांत ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन 26 रन पर टीम का पहला विकेट एन जगदीशन के रूप में गिर गया। उन्होंने 12 गेंदों पर 14 रन की पारी खेली। हरि निशांत ने 35 रन बनाए और फिर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक के रूप में टीम की तीसरा विकेट 101 रन पर गिरा। कार्तिक ने 16 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 22 रन बनाए और फिर बाबा अपराजित ने नाबाद 29 रन और शाहरुख खान ने नाबाद 18 रन बनाकर टीम को चैंपियन बना दिया। 

बड़ौदा की तरफ से अतित सेठ, लुकमान मेरीवाला और बाबाशाफी पठान को एक-एक सफलता मिली। 

बड़ौदा की पारी, नहीं चले बल्लेबाज

इस मैच में तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और बड़ौदा को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बड़ौदा ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 120 रन बनाए। तमिलनाडु की सधी हुई गेंदबाजी के सामने बड़ौदा के बल्लेबाज पस्त नजर आए। इस टीम के लिए सबसे बड़ा स्कोर वी सोलंकी ने बनाया। उन्होंने 49 रन की पारी 55 गेंदों पर खेली और एक चौके व 2 छक्के लगाए। कप्तान केदार देवधर ने सिर्फ 16 रन की पारी खेली। इसके बाद ए सेठ ने 29 रन का योगदान दिया जबकि बी भट्ट ने नाबाद 12 रन बनाए। अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। 

तमिलनाडु की तरफ से मणिमरन सिद्धार्थ ने घातक गेंदबाजी की और 4 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट लिए। वहीं बाबा अपराजित, सोनू यादव व एम मोहम्मद ने एक-एक विकेट लिए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.