Move to Jagran APP

Ind Aus Test 2023 : Suryakumar Yadav टेस्ट डेब्यू के लिए दिखे व्याकुल, शेयर की दिल छू लेने वाली तस्वीर

पिछले महीने जनवरी में बीसीसीआई ने पहले दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। इसमें सूर्यकुमार और ईशान किशन को शामिल किया गया। सूर्या 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच से पहले अपने टेस्ट डेब्यू के लिए तैयार हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Sat, 04 Feb 2023 03:43 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 03:43 PM (IST)
Ind Aus Test 2023 : Suryakumar Yadav टेस्ट डेब्यू के लिए दिखे व्याकुल, शेयर की दिल छू लेने वाली तस्वीर
नागपुर टेस्ट में टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकते हैं सूर्या। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2 साल से भी कम समय में सूर्यकुमार यादव भारत में प्रशंसकों की लोकप्रियता के मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बराबर पहुंच गए हैं। T20I में पहले से ही खुद को साबित करने के बाद, सूर्यकुमार कुमार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। T20I में भारत के लिए एक स्थायी खिलाड़ी होने के बाद सूर्या हमेशा ODI के लिए भी चर्चा में रहते हैं। अब SKY इंडिया ब्लूज से इंडिया वाइट्स तक छलांग लगा सकता हैं। नागपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के पहले मैच में सूर्या को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि पिछले महीने जनवरी में बीसीसीआई ने पहले दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। इसमें सूर्यकुमार और ईशान किशन को शामिल किया गया। सूर्या 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच से पहले अपने टेस्ट डेब्यू के लिए तैयार हैं। सूर्या ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में टेस्ट गेंद के की एक तस्वीर शेयर की और उसका कैप्शन दिया 'हैलो फ्रेंड' जो दर्शाता है कि वह सीरीज में भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं।

नंबर पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं सूर्या

बता दें कि यदि सूर्या को टीम में शामिल किया जाता है, तो सूर्यकुमार भारत के लिए नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। केएल राहुल नंबर 5 स्थान पर हैं। रोहित शर्मा और शुभमन गिल के ओपनिंग करने की संभावना है। चेतेश्वर पुजारा 3 पर और विराट कोहली 4 पर, मध्य क्रम में राहुल, सूर्या और रवींद्र जडेजा की उपलब्धता और 8 पर आर अश्विन एक मजबूत बल्लेबाजी क्रम बनाएंगे। भारत नागपुर की पिच के अनुसार तीन तेज गेंदबाज या दो तेज और एक अतिरिक्त स्पिनर अक्षर पटेल को चुन सकता है।

टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने के लिए जीत जरूरी

गौरतलब हो कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भारत के लिए काफी है। अगर भारत सीरीज जीतने में कामयाब होता है तो वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा। जहां उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से ही होने की संभावना है। बीसीसीआई ने पहले दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। पहली बार सूर्या और ईशान किशन को टेस्ट टीम में जगह दी गई है।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : सुरेश रैना की भविष्यवाणी, कहा- रोचक होगी भारत-आस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए ऋषभ पंत की जगह लेंगे दिनेश कार्तिक? खिलाड़ी ने खुद किया खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.