Move to Jagran APP

सुरेश रैना ने अपने जन्मदिन से पहले किया बड़ा ऐलान, 10 हजार बच्चों के लिए करेंगे ये नेक काम

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपने 34वें जन्मदिन से पहले एक बड़ा ऐलान किया है। सुरेश रैना 27 नवंबर को अपना 34वां जन्मदिन मनाने वाले हैं और इससे पहले उन्होंने कई शहरों के स्कूलों के लिए शौचालय और पीने का पानी उपलब्ध कराने की ठानी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 06:43 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 06:43 PM (IST)
सुरेश रैना ने अपने जन्मदिन से पहले किया बड़ा ऐलान, 10 हजार बच्चों के लिए करेंगे ये नेक काम
सुरेश रैना ने नेक काम करने का फैसला किया है।

नई दिल्ली, आइएएनएस। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना शुक्रवार 27 नवंबर को 34 साल के हो जाएंगे। अपने जन्मदिन से पहले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने बड़ा ऐलान किया है। रैना एक तरह से तीन दर्जन के करीब स्कूल और उनके विद्यार्थियों के लिए एक महान काम करने जा रहे हैं। रैना ने अपने 34वें जन्मदिन पर 34 अलग-अलग स्कूलों में शौचालय और पीने के पानी की सुविधाएं मुहैया कराने का संकल्प लिया है।

loksabha election banner

सुरेश रैना ने बताया है कि वे उत्तर प्रदेश, जम्मू और दिल्ली एनसीआर के कुल 34 स्कूलों में शौचालय के निर्माण के अलावा पीने के शुद्ध पानी का इंतजाम करेंगे। रैना ग्रेसिया रैना फाउंडेशन के सहयोग से अपनी इस पहल की शुरुआत करेंगे। यह फाउंडेशन अमिताभ शाह के सहयोग से काम करेगी। इस पहल के माध्यम से इन स्कूलों में पढ़ने वाले 10000 से अधिक बच्चों को स्वास्थ्य और साफ-सफाई की सुविधा मिलेगी।

इसको लेकर सुरेश रैना ने कहा है, " इस पहल के साथ मुझे अपना 34 वां जन्मदिन मनाने पर हुत खुशी मिल रही है। हर बच्चा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का हकदार है। स्कूलों में स्वच्छ पेयजल और शौचालय की सुविधा उनका अहम अधिकार है। मुझे उम्मीद है कि हम युवाओं के सहयोग के साथ 'ग्रेसिया रैना फाउंडेशन' की ओर से इसमें अहम योगदान कर सकते हैं।"

गौरतलब है कि सुरेश रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया हुआ है। यहां तक कि वे इस साल इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल का हिस्सा भी नहीं बने हैं। रैना ने लॉकडाउन के दौरान काफी प्रैक्टिस की थी और वे आइपीएल के लिए यूएई भी गए थे, लेकिन एक सप्ताह के बाद वे वहां से लौट आए थे। दरअसल, सुरेश रैना के फूफा का मर्डर हो गया था। ऐसे में वे अपने परिवार के साथ रहना चाहते थे, क्योंकि लॉकडाउन से ठीक पहले उनकी पत्नी ने एक बेटे को जन्म दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.