Move to Jagran APP

WTC Final 2023 में काम आएगी 'टेस्ट स्पेशलिस्ट' की सलाह, यह बल्लेबाज बनेगा टीम इंडिया का ट्रंप कार्ड

Sunil Gavaskar Pujara WTC Final 2023 सुनील गावस्कर का कहना है कि चेतेश्वर पुजारा का इंग्लैंड में खेलने का अनुभव भारतीय टीम के बेहद काम आएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को 7 जून से ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Wed, 31 May 2023 11:42 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 08:20 AM (IST)
Sunil Gavaskar Pujara WTC Final 2023- Pic Credit- Twiter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। 7 जून से द ओवल के मैदान पर टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया से खिताबी मुकाबले में भिड़ंत होनी है। डब्ल्यूटीसी फाइनल में कंगारू टीम के खिलाफ भारतीय टीम की नैया को पार लगाने की बड़ी जिम्मेदारी चेतेश्वर पुजारा के कंधों पर होगी। पुजारा काफी समय से इंग्लैंड में मौजूद हैं और काउंटी चैंपियनशिप में अपने बल्ले से जौहर दिखा रहे हैं। यही वजह है कि भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि पुजारा की सलाह भारतीय टीम के बेहद काम आ सकती है।

loksabha election banner

पुजारा की सलाह आएगी काम

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, "फैक्ट यह है कि पुजारा काफी समय से वहां पर मौजूद हैं और उन्होंने यह देखा होगा कि ओवल की पिच किस तरह से बर्ताव कर रही है। भले ही वह ओवल में ना खेले हों और ससेक्स में रहे हों, लेकिन ससेक्स लंदन से ज्यादा दूर नहीं है। ऐसे में उन्होंने जरूर नजर बनाए रखी होगी कि क्या हो रहा है और उनके द्वारा दी गई जानकारी खासतौर पर बैटिंग यूनिट के लिए बेहद कारगर साबित होगी। वहीं, पुजारा की सलाह कप्तान के भी बेहद काम आ सकती है।"

भारतीय बल्लेबाजों को गावस्कर ने दी सलाह

आईपीएल 2023 में खेलकर आ रहे भारतीय बल्लेबाजों को सुनील गावस्कर ने अहम सलाह भी दी है। गावस्कर का कहना है कि इंडियन बैटर्स को अपनी बैट स्पीड एडजस्ट करनी होगी और बॉल को ज्यादा से ज्यादा लेट खेलने की कोशिश करनी होगी। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि वह अपनी बैट स्पीड को जरूर देखेंगे। टी-20 क्रिकेट में टेस्ट के मुकाबले बैट स्पीड काफी तेज होती है। वहीं, टेस्ट में आपको बैट स्पीड को काफी कंट्रोल रखना होता है।"

गावस्कर ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को इंग्लिश कंडिशंस में बॉल को लेट खेलने की कोशिश करनी होगी। उन्होंने कहा, "इंग्लैंड की कंडिशंस में उनको बॉल को ज्यादा से ज्यादा लेट खेलने की कोशिश करनी होगी, ताकि स्विंग अपना काम कर चुकी हो।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.