नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICC T20 World Cup 2021 से पहले साउथ अफ्रीका की टीम को श्रीलंका का दौरा करना है। इस दौरे पर तेंबा बावूमा की कप्तानी वाली टीम तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी। इन्हीं दोनों सीरीजों के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान हो गया है। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने ये भी बता दिया है कि किस खिलाड़ी को किस वजह से टीम में नहीं चुना है, लेकिन तीन दिग्गज खिलाड़ियों पर स्थिति बोर्ड ने स्पष्ट नहीं की है।

दरअसल, श्रीलंका दौरे के लिए साउथ अफ्रीका की टीम में पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस, इमरान ताहिर और ऑलराउंडर क्रिस मौरिस को नहीं चुना गया है। ICC टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड का ये हैरान करने वाला कदम है। ये भी वजह नहीं है कि आइपीएल 2021 के बाकी बचे सत्र की वजह से इन खिलाड़ियों को नहीं चुना गया है, क्योंकि क्विंटन डिकॉक और कगिसो रबाडा भी आइपीएल के 14वें सीजन में खेलने वाले हैं।

साउथ अफ्रीका की वनडे और टी20 टीम में ड्वाइन प्रिटोरियस की वापसी हुई है, जबकि जूनियर डाला को वनडे टीम में शामिल किया गया है। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को वनडे सीरीज से आराम दिया गया है। वहीं, लुंगी नगिदी वनडे सीरीज में निजी कारणों की वजह से नहीं खेल पाएंगे। वहीं, डेविड मिलर की चोट को मॉनिटर किया जा रहा है। उनको इस दौरे के लिए किसी भी टीम में जगह नहीं दी गई है।

साउथ अफ्रीका की वनडे टीम

तेंबा बावूमा (कप्तान), ब्यूरन हेंड्रिक्स, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, जानेमन मलान, केशव महाराज, एडन मार्क्रम, वियान मुल्डर, एनरिक नॉर्खिया, एंडिले फेहलुकवायो, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वैन डर दुसें, काइल वेरेन, लिजाद विलियम्स, जॉर्ज लिंडे, जूनियर डाला और ड्वाइन प्रिटोरियस।

साउथ अफ्रीका की टीम T20 टीम

तेंबा बावूमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, बीजोर्न फोर्टिन, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, एडन मार्क्रम, डेविड मिलर, वियान मुल्डर, लुंगी नगिदी, एनरिक नॉर्खिया, ड्वाइन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वैन डर दुसें, लिजाद विलियम्स, सिसांदा मगला और ब्यूरन हेंड्रिक्स।

Edited By: Vikash Gaur