Move to Jagran APP

SL vs AFG: चाचा के लिए लकी साबित हुई क्रिकेटर भतीजे के हाथों मिली टेस्‍ट डेब्‍यू कैप, दोनों ने कर डाली शतकीय साझेदारी

35 साल की उम्र में नूल अली जादरान ने अफगानिस्तान के लिए टेस्ट डेब्यू किया। इब्राहिम जादरान नूर अली के भतीजे हैं। नूर पिछले 14 साल से अफगानिस्तान के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन वह इससे पहले टेस्ट टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए थे। श्रीलंका के खिलाफ उन्हें टीम में शामिल किया गया और डेब्यू करने का भी मौका मिला।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sun, 04 Feb 2024 06:38 PM (IST)Updated: Sun, 04 Feb 2024 06:38 PM (IST)
इब्राहिम जादरान ने नूर अली को सौंपी टेस्ट डेब्यू कैप।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर अजब-गजब के संयोग देखने को मिलते रहते हैं। ऐसा ही एक संयोग अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए भी बना। श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान के लिए चार खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था। गजब की बात यह रही कि एक भतीजे ने अपने ही चाचा का टेस्ट डेब्यू कैप थमाई और दूसरी पारी में ओपनिंग पार्टनर भी बने।

loksabha election banner

हम बात कर रहे हैं इब्राहिम जादरान और नूर अली जादरान की। 35 साल की उम्र में नूल अली जादरान ने अफगानिस्तान के लिए टेस्ट डेब्यू किया। इब्राहिम जादरान, नूर अली के भतीजे हैं। नूर पिछले 14 साल से अफगानिस्तान के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन वह इससे पहले टेस्ट टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए थे। श्रीलंका के खिलाफ उन्हें टीम में शामिल किया गया और डेब्यू करने का भी मौका मिला।

फॉलोआन खेल रही अफगानिस्तान की टीम

सिंहली स्पोर्ट्स क्लब कोलंबो में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच एकमात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 439 रन बनाए। इसके जवाब में अफगानिस्तान की पहली पारी 198 रन पर सिमट गई थी। श्रीलंका ने फॉलोआन खेलने को दिया। अफगानिस्तान की पहली पारी में इब्राहिम के साथ उनके चाचा नूर ने ओपनिंग की। इब्राहिम जहां शून्य पर आउट तो वहीं, नूर ने 31 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- Ind Vs Eng: Shubman Gill ने नंबर-3 पर पहली बार मचाया बल्ले से कोहराम, जड़ा तूफानी शतक, इंग्लैंड को जीत के लिए 332 रन की दरकार

चाचा-भतीजे के बीच हुई शतकीय साझेदारी

दूसरी पारी में एक बार फिर चाचा भतीजी की जोड़ी देखने को मिली। इस बार दोनों के बीच 106 रन की साझेदारी हुई। मैच के तीसरे दिन स्टंप्स तक इब्राहिम जादरान 101 रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं, नूर अली अपने पहले टेस्ट अर्धशतक से चूक गए। वह 47 बनाकर आउट हुए। रहमत शाह ने 46 रन बनाए और इब्राहिम का साथ नाबाद लौटे। अफानिस्तान अभी भी 42 रन पीछे हैं।

यह भी पढ़ें- AUS vs WI: Sean Abbott के ऑलराउंड प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज, दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 83 रन से हराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.