नॉटिंघम, जेएनएन। Shikhar Dhawan World Cup 2019: टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2019 की शुरुआत में सलामी बल्लेबाज और आईसीसी टूर्नामेंट्स के सबसे दमदार खिलाड़ी शिखर धवन के रूप में बड़ा झटका लगा। शिखर धवन अंगूठे की चोट की वजह से वर्ल्ड कप 2019 के कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं। लेकिन, अभी इसकी पुष्टि बीसीसीआइ ने नहीं की है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान शिखर धवन को चोट लगी थी, जिसका स्कैन मंगलवार की सुबह हुआ। स्कैनिंग में पाया गया कि शिखर धवन का अंगूठा फ्रैक्चर है। इस वजह से शिखर धवन वर्ल्ड कप से 3 हफ्तों के लिए बाहर हो गए। हालांकि, एक भारतीय चयनकर्ता ने दैनिक जागरण से कहा कि अभी तक धवन विश्व कप से बाहर नहीं हुए हैं। उनकी जांच चल रही है। बताया ये भी जा रहा है शिखर धवन न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। 

फिलहाल, शिखर धवन टीम के फीजियो पैट्रिक फरहार्ट के साथ बाकी टेस्ट भी करा रहे हैं। ऐसे में अभी ये कहना कि शिखर धवन वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं, ये बेमानी होगी। इसलिए आधिकारिक जानकारी सामने आने तक इस पर संशय बना रहेगा। बता दें कि शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़कर अपने फॉर्म में लौटने के साफ संकेत दिए थे। ऐसे में रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी अगले कुछ मैचों में नहीं दिखेगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस