नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम हार चुकी है। अब दूसरे मैच में टीम की कोशिश ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ जीत दर्ज कर सीरीज में वापसी करने की है। वहीं, दूसरी ओर संजू सैमसन की कप्तानी में इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के खिलाफ वनडे सीरीज भी खेला जा रहा है। इस टीम में संजू सैमसन के अलावा शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव और पृथ्वी शाह जैसे स्टार खिलाड़ी भी मौजूद हैं।

बता दें कि पिछले कुछ सालों से शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) लगातार भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने आखिरी बार भारतीय टीम के लिए टी20 मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। इस समय न तो शार्दुल भारतीय टी20 टीम का हिस्सा हैं और न ही उन्हें आगामी टी20 विश्वकप के लिए चुना गया है।

हेडकोच और कप्तान से टीम में अपनी भूमिका के बारे में बात कर चुके हैं शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर ने भारतीय टीम में अपनी जगह और अपनी भूमिका को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। शार्दुल ने जानकारी दी कि उन्होंने टीम में अपनी भूमिका को लेकर भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड और और कप्तान रोहित शर्मा से बात की थी। शार्दुल ने बताया कि द्रविड और रोहित दोनों ने उनसे कहा कि तीनों फॅार्मेट यानी टेस्ट, वनडे और टी20 में वो अच्छा प्ररदर्शन कर सकते हैं। वहीं, उन्हें तीनों फॅार्मेट में मौका भी मिल सकता है। शार्दुल ने आगे कहा, 'फिलहाल भारतीय टीम लगातार मैच खेल रही है इसलिए उनकी बातचीत भारतीय कप्तान और हेड कोच से नहीं हो सकी है।'

मुझे उम्मीद है कि मैं करूंगा टीम में वापसी: शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ने बताया कि इस समय भारतीय टीम की शेड्यूल पूरी तरह से पैक है। भारतीय टीम को केवल चार-पांच दिनों के अंतराल में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ मुकाबले खेलने हैं। किसी के पास एक-दूसरे के साथ बैठकर बातचीत करने का समय नहीं है। शार्दुल ने कहा, 'इस समय मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं और विकेट भी हासिल कर रहा हूं। यहां तक कि सीमित ओवरों के मैच यानी वनडे और टी20 में भी मैंने विकेट चटकाए हैं। शार्दुल ने आगे कहा, 'मुझे उम्मीद है कि मैं एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी करूंगा।'

इंडिया ए ने जीता पहला मुकाबला

बता दें कि संजू सैमसन की कप्तानी में इंडिया ए ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में कीवी टीम को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने बेहतरीन गेंदबाजी की। चेन्नई में खेले गए इस मैच में संजू सैमसन ने टॅास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड टीम को 40.2 ओवर में 167 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद भारत ने 31.5 ओवर में 3 विकेट पर 170 रन बनाते हुए मैच में जीत दर्ज कर ली।

Edited By: Piyush Kumar