Move to Jagran APP

WTC Final 2023: नो बॉल के चलते Shardul और Rahane को मिला जीवनदान, भारत के सिर से टला था फॉलोऑन का खतरा

Shardul thakur and Ajinkya Rahane lbw out on no ball विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर को पैट कमिंस की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट दिया। बाद में दोनों को नो बॉल के चलते दोनों गेंदबाजों को जीवनदान मिला।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Fri, 09 Jun 2023 09:09 PM (IST)Updated: Fri, 09 Jun 2023 09:09 PM (IST)
WTC Final 2023: नो बॉल के चलते Shardul और Rahane को मिला जीवनदान, भारत के सिर से टला था फॉलोऑन का खतरा
Shardul thakur and Ajinkya Rahane lbw out on no ball in WTC final 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। द ओवल के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का मैच खेला जा रहा है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया एक मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है। भारत की पारी पूरी तरह से लड़खड़ाती हुई नजर आई।

loksabha election banner

हावी रही ऑस्ट्रेलियाई टीम-

भारत की ओर से ओपनर्स शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा पूरी तरह से असफल नजर आए। इसके बाद पुजारा और विराट कोहली भी जल्द पवेलियन लौट गए, जिसके चलते टीम मुश्किलों का सामना करते हुए दिखी।ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर पूरी तरह से हावी नजर आए। ऐसे में टीम की पूरी जिम्मेदारी रवींद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे पर थी।

नो बॉल से मिला जीवनदान-

अजिंक्य को नो बाल के कारण जीवनदान मिला। दरअसल हुआ यह कि 22वें ओवर में रहाणे स्ट्राइक पर थे और पैट कमिंस गेंदबाजी कर रहे थे। गेंद रहाण के पैड पर जा लगी और कंमिस की एलबीडब्ल्यू की अपील पर अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया, लेकिन जडेजा ने उन्हें डिसीजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) लेने को कहा।

रहाणे ने आईपीएल में दिखाया कमाल- 

इसके चलते रहाणे बच गए। इस बीच अंपायर ने फैसला बदलकर नो बॉल के चलते रहाणे को नॉट आउट करार दिया।  रहाणे को टीम इंडिया में वापस जगह मिलने का श्रेय एमएस धोनी के जाता है, जो खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हैं। रहाणे ने आईपीएल 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन किया।

शार्दुल को भी मिला जीवनदान-

ऐसे में तीसरे दिन शार्दुल ठाकुर के साथ भी ऐसा ही किस्सा पेश आया। पारी के 60वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान गेंदबाजी कर रहे थे। गेंद सीधे जाकर शार्दुल के पैड पर लगी और अंपायर ने एक बार फिर शार्दुल को भी आउट दे दिया, लेकिन शार्दुल के भी डीआरएस ने बचा लिया। थर्ड अंपायर ने नो बॉल के चलते फैसला बदलकर लॉर्ड ठाकुर को नॉट आउट दिया। इसके बाद शार्दुल ने ओवल के मैदान पर अपना तीसरा अर्धशतक बनाकर रिकॉर्ड बनाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.