Move to Jagran APP

Ranji Trophy : साकिबुल गनी ने जड़ा दोहरा शतक, 15 मैच में पूरे किए 1000 रन; डेब्यू में ही लगाया था तिहरा शतक

23 साल के साकिबुल गनी ने फर्स्ट क्लास में अपने डेब्यू मैच में तिहरा शतक जड़कर तहलका मचा दिया है। इतना ही नहीं अब रणजी मैच में साकिबुल गनी ने दोहरा शतक जड़ा है। इससे बिहार के युवा बल्लेबाज साकिबुल गनी एक बार फिर चर्चाओं में आ गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 26 Jan 2023 08:02 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2023 08:02 PM (IST)
Ranji Trophy : साकिबुल गनी ने जड़ा दोहरा शतक, 15 मैच में पूरे किए 1000 रन; डेब्यू में ही लगाया था तिहरा शतक
बिहार के बल्लेबाज साकिबुल गनी। फोटो- इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने टेस्ट सीरीज होनी है। बीसीसीआई ने दो टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान का नाम न होने से बीसीसीआई को ट्रोल का सामना करना पड़ा था। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका औसत 80 के पार है। इस बहस को खत्म हुए अभी कुछ ही दिन बीते हैं कि एक और उभरते खिलाड़ी ने नई बहस छेड़ दी है।

loksabha election banner

गौरतलब हो कि 23 साल के साकिबुल गनी ने फर्स्ट क्लास में अपने डेब्यू मैच में तिहरा शतक जड़कर तहलका मचा दिया है। इतना ही नहीं अब रणजी मैच में साकिबुल गनी ने दोहरा शतक जड़ा है। इससे बिहार के युवा बल्लेबाज साकिबुल गनी एक बार फिर चर्चाओं में आ गए हैं। साकिबुल गनी ने मणिपुर के खिलाफ शानदार दोहरा शतक ठोका। इस पारी के दौरान गनी ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

238 गेंद पर खेली 205 रन की तेज पारी

रणजी मैच में साकिबुल गनी ने मणिपुर के खिलाफ महज 238 गेंदों में 205 रनों की तेज पारी खेली। इस बल्लेबाज के बल्ले से 29 चौके और 2 छक्के निकले, इस दौरान गनी का स्ट्राइक रेट 86.13 का रहा। इस दोहरे शतक से गनी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1000 रन भी पूरे कर लिए हैं। साकिबुल गनी ने यह उपलब्धि महज 15 मैच में हासिल की है। बता दें कि पिछले साल गनी डेब्यू किया था। अपने डेब्यू मैच में साकिबुल ने 341 रन की पारी खेली थी।

इस बल्लेबाज ने भी सरफराज की ही तरह टीम इंडिया में पहुंचने के लिए बीसीसीआई के दरवाजे पर अपनी दस्तक दे दी है। हालांकि पिछल 2019 से सरफराज फर्स्ट क्ला में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें- IND vs NZ T20I : भारतीय ड्रेसिंग रूम में अचानक पहुंचे MS Dhoni, हार्दिक एंड कंपनी से की मुलाकात

यह भी पढ़ें- IND vs NZ T20I : कल से शुरु होगी न्यूजीलैंड और भारत के बीच टी20 की जंग, यहां देखें पूरा शेड्यूल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.