Move to Jagran APP

सात छक्के मारने के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने शिवा सिंह को दिया संदेश, कहा- “स्टुअर्ट ब्रॉड को याद करो”

Vijay Hazare Trophy रुतुराज गायकवाड़ ने सोमवार को विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश के खिलाफ महाराष्ट्र के लिए 220 रनों की मैराथन पारी खेली। इसके बाद सेमीफाइनल में असम के खिलाफ 168 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर टीम को फाइनल में पहुंचाया।

By Umesh KumarEdited By: Published: Thu, 01 Dec 2022 06:18 PM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2022 06:50 PM (IST)
सात छक्के मारने के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने शिवा सिंह को दिया संदेश, कहा- “स्टुअर्ट ब्रॉड को याद करो”
रुतराज गायकवाड़ ने एक ओवर में लगाए सात छक्के। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Vijay Hazare Trophy 2022 रुतुराज गायकवाड़ ने सोमवार को विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश के खिलाफ महाराष्ट्र के लिए 220 रनों की मैराथन पारी खेली। इसके बाद सेमीफाइनल में असम के खिलाफ 168 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर टीम को फाइनल में पहुंचाया। गायकवाड़ ने लगातार दो शतक लगाए बल्कि एक ओवर में सात छक्के लगाने वाले इतिहास में एकमात्र बल्लेबाज बन गए हैं।

loksabha election banner

स्पोर्ट्स स्टार से बात करते हुए गायकवाड़ ने उत्तर प्रदेश के गेंदबाज शिवा सिंह को लेकर बातचीत की। गायकवाड़ ने कहा, “वह निश्चित रूप से निराश हो गया होगा, लेकिन मैं उसे याद दिलाना चाहूंगा कि स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक ओवर में (2007 विश्वकप टी20 में) छह छक्के खाए थे। उनका करियर शानदार रहा है, इसलिए इसमें हर गेंदबाज के लिए एक सबक है।”

"निराश न होकर लेनी चाहिए सीख"

गायकवाड़ ने बताया कि वह मैच खत्म होने के बाद शिवा से मिलना चाहते थे, लेकिन मिल नहीं पाए। रितुराज ने शिवा के ओवर में 43 रन लिए थे। इसमें सात छक्के और एक नो बॉल शामिल है। वहीं सेमीफाइनल में लगातार दोहरा शतक ने बना पाने निराश होने के बात से इनकार किया।

रुतुराज ने कहा, “असम के खिलाफ दोहरा शतक न बना पाने से निराश नहीं हूं। यूपी एक बेहतरीन टीम है। उस मैच में हमने दो शुरुआती विकेट खो दिए थे और शुरुआती झटकों के बाद हम वापसी कर रहे थे। हमारा पहला नॉकआउट खेल था, इसलिए बहुत अधिक दबाव था, इसलिए मैं यूपी के खिलाफ खेली पारी को अपनी बेहतरीन पारी मानता हूं।”

शुक्रवार को खेला जाएगा फाइनल

गौरतलब हो कि महाराष्ट्र ने सेमीफाइनल में असम को 32 रन से हराया था। असम के खिलाफ रितुराज ने 168 रनों की पारी खेली। शुक्रवार को महाराष्ट्र और सौराष्ट्र के बीच विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल में मैच खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- बांग्लादेश के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर सबा करीम ने की भविष्यवाणी, इस खिलाड़ी को नहीं दी जगह

यह भी पढ़ें- BCCI Selection Committee: सेलेक्टर की रेस में वेंकटेश प्रसाद का नाम सबसे आगे-रिपोर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.