नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के 2020 के सीजन का 46वां मुकाबला शारजाह में किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा था। इसी दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। आइपीएल के इस मैच में पंजाब की कप्तानी कर रहे केएल राहुल के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई। बीसीसीआइ ने उनको भारतीय टीम का उपकप्तान नियुक्त किया है।

दरअसल, BCCI की सीनियर सलेक्शन कमेटी ने सीमित ओवरों की क्रिकेट के लिए केएल राहुल को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया है, क्योंकि सलामी बल्लेबाज और वनडे और टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा चोटिल हैं। रोहित को वनडे, टी20 और टेस्ट टीम से बाहर रखा है। ऐसे में केएल राहुल को चयनकर्ताओं ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के अलावा टीम के उपकप्तान के तौर पर भी चुना है। केएल राहुल एक मैच में स्टैंड-इन कैप्टन रहे हैं।

BCCI ने किया ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

गौरतलब है कि रोहित शर्मा इसी साल न्यूजीलैंड के दौरे पर चोटिल हुए थे और वे वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। हालांकि, इसके बाद कोरोना वायरस महामारी की वजह से लॉकडाउन हो गया और उनको चोट से उबरने का मौका मिला था। यहां तक कि यूएई में जारी आइपीएल 2020 में उन्होंने लगातार कई मैच खेले, लेकिन एक मैच के दौरान उनके बाएं पैर में हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई, जिससे वे उबर रहे हैं, लेकिन उनको भारतीय टीम से बाहर रखा गया है।  

बीसीसीआइ के चयनकर्ताओं ने बताया है कि रोहित शर्मा की चोट पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की मेडिकल टीम नजर बनाए हुए है। अगर वे समय पर चोट से उबर जाते हैं तो टीम में उनको शामिल किया जा सकता है। हालांकि, अभी ये नहीं बताया गया है कि वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के साथ ट्रेवल करेंगे या नहीं। जो खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने वाले हैं। उनकी लिस्ट इस लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं। 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021