नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन से पहले तमाम फ्रेंचाइजी टीमों को मेगा आक्शन में शामिल होना है। 2022 में होने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। इसमें से 2 टीमें नई शामिल की गई हैं जबकि पहले से खेलती आ रही 8 टीमें हैं। टूर्नामेंट का हिस्सा रही सभी टीमों के अपने किसी चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का विकल्प दिया गया है। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने उन चार खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है। 30 नवंबर को सभी टीम के रिटेन किए गए खिलाड़ियों को नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

पिछले दो लगातार सीजन में धमाकेदार खेल दिखाने वाली दिल्ली की टीम ने कप्तान रिषभ पंत समेत अपने चार अहम खिलाड़ियों को टीम के साथ बनाए रखने का फैसला लिया है। पंत को आइपीएल के 14वें सीजन में नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के चोटिल होकर बाहर होने पर कप्तानी दी गई थी। टूर्नामेंट के दूसरे चरण में उनकी वापसी के बाद भी पंत को फ्रेंचाइजी टीम मैनेजमेंट ने कप्तान बनाए रखा।

जिन चार खिलाड़ियों को टीम ने रिटेन किया है उसमें कप्तान पंत के अलावा ओपनर पृथ्वी शा, आल राउंडर अक्षर पटेल और साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नार्खिया हैं। इसका मतलब है कि अय्यर, अनुभवी ओपनर शिखर धवन, स्पिनर आर अश्विन और यहां तक की साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबादा को भी टीम ने नीलामी में जाने की जाने के लिए रिलीज कर दिया।

Edited By: Viplove Kumar